छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 8, 2021, 8:51 PM IST

Updated : May 8, 2021, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

बस्तर में 100 से ज्यादा नक्सली कोरोना संक्रमित, सरेंडर करेंगे तो होगा इलाज:  एसपी अभिषेक पल्लव

दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव का दावा है कि 100 से ज्यादा नक्सली कोरोना संक्रमित है. उनकी वजह से गांवों में कोरोना का खतरा बढ़ गया है. SP ने अपील की है कि सभी नक्सली लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर कर अपना इलाज करवाये. छत्तीसगढ़ पुलिस उनके इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी.

Naxalites corona infected in Bastar
SP अभिषेक पल्लव

दंतेवाड़ा:छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचाया हुआ है. दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के इलाके भी इससे अछूते नहीं है. पुलिस ने 100 से ज्यादा नक्सलियों के कोरोना संक्रमित होने का दावा किया है. SP अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि कई बड़े लीडर समेत सौ से ज्यादा नक्सली कोरोना की कोरोना की चपेट में है. जिससे गांवों में कोरोना का खतरा बढ़ गया है.

100 से ज्यादा नक्सली कोरोना संक्रमित होने का दावा

दंतेवाड़ा SP डॉक्टर अभिषेक पल्लव का कहना है कि नक्सलियों के कोरोना और फूड प्वॉइजनिंग से पीड़ित होने की खबर विश्वस्त सूत्रों से मिली है. यदि ऐसा है तो अंदरूनी गांवों के ग्रामीणों के लिए भी बड़ा खतरा है. दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

दंतेवाड़ा में ग्रामीणों और पुलिस के जवानों ने किया नक्सली स्मारक ध्वस्त

आंध्र प्रदेश की सीमाओं को किया गया सील

दक्षिण बस्तर में दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले आते हैं. इन इलाकों में सरकार ने भी आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को लेकर अलर्ट जारी किया है. अफसरों ने नक्सलियों के उसी स्ट्रेन से संक्रमित होने की संभावना जताई है. हालांकि प्रशासन ने इन इलाकों में नाकाबंदी कर दी है और राहगीरों की रेगुलर जांच की जा रही है. उसके बाद ही अन्य राज्यों से आने वालों को प्रवेश की अनुमति मिल रही है.आंध्र प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

एसपी ने नक्सलियों से की ये अपील

एसपी ने सभी नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर कर अपना इलाज करवाएं. पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव का दावा है कि 25 लाख की इनामी महिला नक्सली सुजाता समेत 10-10 लाख के कई इनामी नक्सली कोरोना की चपेट में हैं. एसपी ने इन सभी नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर करके अपना इलाज करवाये. छत्तीसगढ़ पुलिस उनके इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी.

Last Updated : May 8, 2021, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details