छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: मोहित सिन्हा ने गेट में ऑल इंडिया 9वीं रैंक हासिल की

नक्सल प्रभावित किरंदुल क्षेत्र में रहने वाले मोहित सिन्हा ने जिले का नाम रोशन किया है. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE) की पेट्रोलियम इंजीनियरिंग परीक्षा में मोहित सिन्हा में ऑल इंडिया में 9वीं रैंक हासिल की है. मोहित के चयन पर परिवार और नगर लोगों में खुशी है.

By

Published : Mar 21, 2021, 10:10 PM IST

mohit-sinha-of-dantewada-achieved-all-india-9th-rank-in-gate
दंतेवाड़ा के मोहित सिन्हा ने गेट में ऑल इंडिया 9वीं रैंक हासिल की

दंतेवाड़ा: व्यक्ति यदि कुछ बनने की ठान ले और उसे हासिल करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है तो निश्चित ही वह व्यक्ति अपनी मंजिल को हासिल कर ही लेता है. नक्सल प्रभावित किरंदुल क्षेत्र के रहने वाले मोहित सिन्हा ने ऐसे ही मिसाल पेश की है.

दंतेवाड़ा के मोहित सिन्हा ने गेट में ऑल इंडिया 9वीं रैंक हासिल की

GATE में ऑल इंडिया में 9वीं रैंक

मोहित सिन्हा ने कड़ी मेहनत करके ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE) की पेट्रोलियम इंजीनियरिंग परीक्षा में ऑल इंडिया में 9वां रैंक हासिल किया है. मोहित ने इस उपलब्धि से ना केवल अपने माता-पिता का बल्कि किरंदुल नगर समेत दंतेवाड़ा जिले को भी गौरवान्वित किया है.

किरंदुल स्थित प्रकाश विद्यालय में हुई प्रारंभिक शिक्षा

मोहित के पिता रमन सिन्हा किरंदुल NMDC परियोजना सिविल विभाग में प्रबंधक हैं. वहीं माता शोभा सिन्हा किरंदुल बंगाली कैम्प माध्यमिक शाला में शिक्षिका हैं. मोहित सिन्हा ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा छत्तीसगढ़ के छोटे से अंचल किरंदुल स्थित प्रकाश विद्यालय में पूरी हुई.

छत्तीसगढ़ के रामदत्त चक्रधर को मिली RSS में बड़ी जिम्मेदारी

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया

मोहित सिन्हा ने बताया कि 12वीं डीपीएस भिलाई से उत्तीर्ण की. इसके बाद उन्होंने राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी, रायबरेली से बीटेक की पढ़ाई की. उन्होंने कड़ी मेहनत से गेट की पेट्रोलियम इंजीनियरिंग परीक्षा में सम्मिलित होकर ऑल इंडिया में 9वां रैंक प्राप्त किया. इस उपलब्धि के लिए नगरवासियों ने मोहित की प्रशंसा के साथ ही उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं.मोहित ने बताया कि इसका श्रेय वे अपने माता-पिता और गुरुजनों को देना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details