छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा में लोन वर्राटु अभियान का असर, फिर से 2 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा में चलाए जा रहे लोन वर्राटु अभियान से प्रभावित होकर दो नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. इस तरीके से अब तक 110 इनामी सहित 415 नक्सलियों ने समाज की मुख्यधारा से जुड़ते हुए आत्मसमर्पण किया है.

By

Published : Aug 29, 2021, 12:42 PM IST

2 Maoists surrender
2 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ाः सरकार के नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत अब तक बड़ी संख्या में नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. शनिवार को दो और नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. इस तरीके से कहा जा सकता है कि पुलिस-प्रशासन के आह्वान का सीधा असर अब नक्सलियों के समाज के मुख्यधारा से जुड़ने के रूप में दिखने लगा है.

नक्सलियों की खोखली विचारधारा को छोड़कर नक्सली छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही नक्सल उन्मूलन अभियान का फायदा उठा रहे हैं और मुख्यधारा में जुड़ने की मंशा से आत्मसमर्पण कर रहे हैं. जिसके तहत नक्सलियों ने एसपी अभिषेक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया.

लोन वर्राटु अभियान से प्रभावित होकर चार माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण

आरोपियों के खिलाफ कुआकोंडा थाने में दर्ज हैं मामलेः
इसमें कटेकल्याण एरिया कमेटी के अंतर्गत पखनाचुवा पंचायत में सक्रिय जनमिलेशिया सदस्य महादेव कुंजाम एवं बड़ेगुंडरा पंचायत के अन्तर्गत कार्यरत सीएनएम सदस्य राजू करटामी कावासी पारा बड़े गुडरि थाना कुंआकोडा के रहने वाले हैं. दोनों के खिलाफ कुआकोंडा थाने में कई मामले पंजीकृत हैं. अधिकारी ने बताया कि लोन वर्राटु अभियान के तहत अब तक 110 इनामी नक्सली सहित 415 नक्सलियों ने समाज की मुख्यधारा में जुड़ते हुए आत्मसमर्पण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details