छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बच्ची के साथ खेत गई महिला की करंट से मौत, ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

बिलासपुर के मुरू गांव में बच्ची के साथ खेत में काम करने गई एक महिला की करंट के चपेट में आने से मौत हो गई. घटना के बाद से गांव में मातम का माहौल है.

By

Published : Sep 26, 2020, 8:14 PM IST

Woman dies due to electric shock
महिला की करंट से मौत

बिलासपुर: बच्ची के साथ खेत गई एक महिला की करंट से मौत हो गई. घटना मुरू गांव की है. हिर्री के मुरू गांव में बिशन ध्रुव अपनी बच्ची नम्रता के साथ खेत में किसी काम से गई हुई थी. इस दौरान वह खेत में टूटे पड़े बिजली की तार के चपेट में आ गई. जिसमें करंट का प्रवाह था. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची हिर्री पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से सरोज पांडे और रामविचार नेताम आउट, रमन सिंह को मिली जिम्मेदारी

करंट में चिपकी बिशन ने अपनी बच्ची नम्रता को किसी तरह दूर धकेल दिया. बच्ची रोते हुए वापस घर पहुंची और परिजनों को इसकी सूचना दी. आनन-फानन में परिजन भी मौके पर पहुंचे. मगर तब तक बिशन की मौत हो चुकी थी. फिलहाल हिर्री पुलिस शव का पंचनामा करने के बाद इस मामले की जांच में जुट गई है. घटना के बाद से गांव में मातम का माहौल है.

बिजली विभाग के प्रति ग्रामीणों में गुस्सा

करंट से हुई मौत को लेकर मुरू के ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा है. सरपंच आदित्य उपाध्याय के अनुसार गांव में लगे बिजली के खंभे और तार को लेकर पहले ही ग्रामीणों ने आशंका जाहिर की थी. मगर विद्युत विभाग के अधिकारियों ने अनदेखी की है. जिसका परिणाम महिला को भुगतना पड़ा है. इसे लेकर ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग भी की है. साथ ही चेतावनी दी है कि विद्युत वितरण केंद्र चकरभाठा का घेराव करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details