छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर के डॉक्टर्स की बड़ी कामयाबी, कोरोना संक्रमित बच्चे का सफल ऑपरेशन

अपोलो अस्पताल के डॉक्टर्स ने 5 महीने के कोरोना पॉजिटिव बच्चे का सफल ऑपरेशन कर बड़ी सफलता हासिल की है. बच्चा पेट की गंभीर बीमारी से जूझ रहा था.

By

Published : Oct 18, 2020, 12:58 PM IST

Successful operation of corona infected child
कोरोना संक्रमित बच्चे का सफल ऑपरेशन

बिलासपुर: शहर के अपोलो अस्पताल के डॉक्टर्स ने 5 महीने के कोरोना पॉजिटिव बच्चे का सफल ऑपरेशन कर चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल की है. डॉक्टरों ने एक ऐसे नवजात बच्चे का सफल ऑपरेशन किया है जो बच्चे आंत में आई गंभीर परेशानी की वजह से लगातार उल्टी, दस्त की शिकायत झेल रहा था.

बिलासपुर के डॉक्टर्स की बड़ी कामयाबी

5 महीने के बच्चे की आंत में परेशानी आ गई थी और इस कारण बच्चा गंभीर रूप से बीमार था. बच्चा लगातार खून का दस्त कर रहा था. जिससे माता-पिता की चिंता बढ़ गई थी. सबसे बड़ी परेशानी डॉक्टरों के साथ यह थी कि वो बच्चे के शुरुआती लक्षणों में कोरोना आडेंटिफाई नहीं कर पा रहे थे. लेकिन बच्चे की टेस्ट रिपोर्ट जब कोरोना पॉजिटिव आई तो डॉक्टरों की चुनौती और ज्यादा बढ़ गई.

पढ़ें-बिलासपुर: राजपूत करणी सेना ने की निशा सिंह मौत केस में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

इस बीच डॉक्टरों ने पूरे प्रिकॉशन के साथ बच्चे का सफल ऑपरेशन किया और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है. डॉक्टरों का कहना है कि यह सम्भवतः देश का पहला केस है, जब इतने हाई रिस्क के साथ सफल ऑपरेशन कर कोरोना पॉजिटिव बच्चे की जान बचाई गई है. बच्चा अब कोरोना के साथ-साथ अन्य गंभीर तकलीफों से निजात पा चुका है. बच्चे के अभिभावक काफी खुश हैं, उन्होंने डॉक्टर्स को धन्यवाद कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details