छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बैल के हमले से चरवाहे की मौत, गांव में डर का माहौल

By

Published : Mar 3, 2020, 8:19 PM IST

मरवाही के बगरार गांव में एक बैल ने चरवाहे पर हमला कर दिया, जिससे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. वहीं गांव में बैल को लेकर डर का माहौल है.

Shepherd killed by a bull attack in bilaspur
बैल के हमले से चरवाहे की मौत

बिलासपुर:मरवाही के बगरार गांव में एक चरवाहा मवेशियों को चराने के लिए जंगल की ओर ले जा रहा था. तभी अचानक एक बैल ने उसपर हमला कर दिया. इससे चरवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसको इलाज के लिए मरवाही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. मरीज की हालत को देखते हुए उसे इलाज के लिए बिलासपुर रेफर कर दिया गया. जहां रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद प्रशासन के निर्देश पर उत्पाती बैल को गांव के ही कांजी हाउस में बंद कर दिया गया है.

बैल को गांव के कांजी हाउस में किया गया बंद

घटना मरवाही के बगरार गांव की है, जहां पर रहने वाले गुलाब यादव जो कि पेशे से चरवाहा था. जो रोजाना की तरह गांव के मवेशियों को एक साथ लेकर जंगल की ओर चराने को ले जा रहा था, इसी दौरान एक बैल ने चरवाहे पर हमला कर दिया, जिससे गुलाब को गंभीर चोट आई, जिसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह गुलाब को वहां से उठाकर मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया. वहीं इस दौरान उत्पाती बैल लगातार उत्पात मचा रहा था, जिसकी सूचना लोगों ने स्थानीय प्रशासन को दी. इसके बाद प्रशासन के आदेश पर उत्पाती बैल को बड़ी मशक्कत के बाद रस्से से बांधकर गांव के ही कांजी हाउस में बंद कर दिया गया.

गांव में डर का माहौल

वहीं बैल के हमले से गंभीर रूप से घायल गुलाब यादव की हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर सिम्स भेज दिया गया. जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई. फिलहाल प्रशासन मुआवजा प्रकरण बनाकर आगे की कार्रवाई में जुट गए है. वहीं गांव में बैल को लेकर डर का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details