छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: खुद को सीबीआई अफसर बताकर की लूट, चंद घंटे में पुलिस ने पकड़ा

सीबीआई अफसर बताकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी युवक को रतनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक ने खुद को सीबीआई अफसर बताकर लूट कर फरार हो गया था.

By

Published : Dec 2, 2020, 1:22 AM IST

Robbery case in bilaspur
बिलासपुर में लूट का मामला

बिलासपुर: रतनपुर से ट्रैक्टर लेकर लछनपुर जा रहे चार व्यक्तियों को भरारी के पास एक युवक ने खुद को अधिकारी बताकर लूट की घटना को अंजाम दिया, जिसे पुलिस चंद घंटे में गिरफ्तार कर लिया. घटना मंगलवार सुबह की है. सुबह करीब 5 बजे एक युवक ने डंडा दिखाकर ट्रैक्टर को रोका और उसने स्वयं को सीबीआई अधिकारी बताते हुए सभी की तलाशी ली. इसके बाद मोबाइल और 500 नकद लूट लिया. फिर रतनपुर थाना पहुंचने की बात कह कर फरार हो गया.

लूट का आरोपी गिरफ्तार

देखें:कोरबा: हादसे का दिल दहलाने वाला वीडियो, बस ने बाइक सवार तीन लोगों को कुचला, एक की मौत

ट्रैक्टर सवार व्यक्ति जब रतनपुर थाना गए तो उन्हें पता चला की फर्जी सीबीआई अधिकारी ने उन्हें लूट लिया है. रतनपुर पुलिस के अनुसार बलराम पाव और अन्य रतनपुर से ट्रैक्टर लेकर लक्षनपुर जा रहे थे. इसी बीच भरारी मेन रोड पर एक युवक ने झंडा दिखाकर उनकी गाड़ी को रोक लिया और उक्त युवक कड़क आवाज में ट्रैक्टर सवार लोगों से पूछताछ करने लगा. युवक ने ट्रैक्टर सवार लोगों से कहा कि वह सीबीआई का अधिकारी है और जांच के लिए दिल्ली से यहां आया है. उसने यह भी कहा कि उन्हें पकड़ने के लिए रात भर जागा है. हालांकि उसने यह नहीं बताया किस मामले की जांच कर रहा है.

घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा

युवक ने ट्रैक्टर पर सवार होकर ऑफिस चलने की बात कहते हुए गोंदईया नहर के पास ले गया. वहां गाड़ी खड़ी करवा कर सभी का नाम पता लिखा. नाम पता लिखने के बाद युवक ने सभी की तलाशी लेते हुए दो मोबाइल 500 रुपये नकद लूट लिया. रतनपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज कर तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गई और आसपास ग्राम गोंदिया, पेटरवा, भरारी गांव और उसके लगे नहर के आसपास के कई इलाकों में घेराबंदी की. इसी बीच आरोपी आकाश भोंसले उर्फ भाऊ की पहचान हुई, जिसका थाना रतनपुर में पूर्व में भी मारपीट के दो मामले दर्ज होना पाया गया. संदेही को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कुबूल किया. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details