छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

3 साल से पुलिस में नहीं हो रही भर्ती, बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री से हाथ जोड़कर किया निवेदन

बिलासपुर जिले के कई युवक और युवतियां पुलिस विभाग में भर्ती के लिए पिछले 3 साल से मेहनत कर रहे हैं. इसके बाद भी पुलिस विभाग में भर्ती की प्रक्रिया अबतक पूरी नहीं हो पाई है.

By

Published : Mar 19, 2020, 5:38 PM IST

Updated : Mar 19, 2020, 9:07 PM IST

3 साल से पुलिस में नहीं हो रही भर्ती
3 साल से पुलिस में नहीं हो रही भर्ती

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में बड़ी संख्या में युवा पुलिस ज्वॉइन करना चाहते हैं. पुलिस विभाग में भर्ती के लिए युवक और युवतियां पिछले 3 साल से जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं और वे फिजिकल और रिटन एग्जाम की तैयारी भी कर रहे हैं. लेकिन अब उनके अंदर नाराजगी और झुंझलाहट देखने को मिल रही है. 3 साल बीत गए, लेकिन पुलिस विभाग में भर्ती की प्रक्रिया अबतक पूरी नहीं हो पाई है, जिसको लेकर बिलासपुर के बेरोजगार युवाओं में नाराजगी है.

3 साल से पुलिस में नहीं हो रही भर्ती

जस की तस बनी है बेरोजगारों की समस्या

बता दें साल 2017 में नोटिफिकेशन जारी कर पुलिस विभाग में आरक्षक पद की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन साल 2018 तक इसमें कुछ नहीं हो पाया. वहीं साल 2019 में इस मामले को लेकर लोगों ने जब सरकार और संबंधित विभागों में गुहार लगाई तब जाकर प्रक्रिया थोड़ी आगे बढ़ी, लेकिन अब भी बेरोजगारों की समस्या जस की तस बनी हुई है.

युवाओं में दिखी नाराजगी

बिलासपुर शहर के हर मैदान में प्रैक्टिस करने आए युवाओं में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है. मामले में प्रदेश के बेरोजगार युवा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से हाथ जोड़कर समस्याओं का सामाधान निकालने के लिए निवेदन कर रहे हैं.

Last Updated : Mar 19, 2020, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details