छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आप का अनशन: शिक्षकों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जल्द जारी करने की मांग

आम आदमी पार्टी प्रदेश भर में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर शिक्षक भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों की बहाली की मांग कर रही है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि आर्थिक संकट की बात करने वाली सरकार अपने मातहतों के वेतन की कटौती क्यों नहीं करती है.

By

Published : Jul 6, 2020, 10:53 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 11:07 PM IST

protest of aap
आप ने उपवास रख कर जताया विरोध

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति और चयन सूची तत्काल जारी करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक दिवसीय अनशन किया. आप के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यलयों में एक दिन का अनशन कर राज्य सरकार के खिलाफ नराजगी जताई है.

आप का अनशन

आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीते डेढ़ साल से 14 हजार 580 शिक्षकों की नियुक्ति का मामला अभी भी अधर में लटका हुआ है और छात्रों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद भी शासन की ओर से कोई चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी नहीं की गई है, इससे छात्र परेशान हैं.

छात्र सरकार से जल्द नियुक्ति की उम्मीद लगाए बैठे हैं और सरकार आर्थिक संकट का हवाला देकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है. आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार यह कह रही है कि कोरोना के कारण अभी आर्थिक संकट है, लेकिन यह समझ से परे है कि सरकार के द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी करने में उन्हें किस तरह की आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. आर्थिक संकट की बात करने वाली सरकार अपने मातहतों के वेतन कि कटौती क्यों नहीं करती है.

पढ़ें-बेरोजगारी के मुद्दे पर AAP का धरना, शिक्षक भर्ती में चयनित युवाओं की बहाली की मांग

उग्र आंदोलन की चेतावनी

कार्यकर्ताओं का कहना है कि कोरोना संकट में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनकर सामने आई है. ऐसे में सरकार बेरोजगारों के प्रति अगर आज संवेदनशील नहीं होगी तो कब होगी. आप कार्यकर्ताओं ने अपने आंदोलन को आगे और ज्यादा उग्र करने की चेतावनी दी है.

Last Updated : Jul 6, 2020, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details