छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'पुलिस महिला मित्र टीम' गठित, महिलाओं की जरूरतों का सामान कराएगी मुहैया

By

Published : Apr 22, 2020, 9:41 AM IST

Updated : Apr 22, 2020, 11:54 AM IST

बिलासपुर पुलिस ने महिलाओं की समस्यों को कम करने के लिए 'पुलिस महिला मित्र टीम' का गठन किया है. इस टीम में शामिल महिला आरक्षक व्यापारियों, समाजसेवकों के सहयोग से मिलने वाली सैनिटरी नैपकिन, मास्क और जरूरी सामानों का वितरण गरीब महिलाओं को करेगी.

Police Mahila Mitra Team formed in bilaspur
पुलिस महिला मित्र टीम' का गठन

बिलासपुर :कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है. लॉकडाउन के तहत सब कुछ बंद है. तालाबंदी के इस दौर में अगर सबसे ज्यादा परेशानी किसी को उठानी पड़ रही है, तो वो गरीब महिलाएं हैं, जिन्हें कोरोना के इस संकट काल में अपने निजी उपयोग के सामान भी नहीं मिल पा रहे हैं.

पुलिस महिला मित्र टीम का गठन
महिला को मास्क देती पुलिस

दरअसल लॉकडाउन में स्लम एरिया में रहने वाली महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को देखते हुए तारबहार थाना पुलिस ने इन्हें समर्पित करते हुए पुलिस महिला मित्र टीम का गठन किया है. इस टीम में शामिल तीन महिला आरक्षक क्षेत्र के व्यापारियों, समाजसेवकों के सहयोग से प्राप्त होने वाली सैनिटरी नैपकिन, मास्क और भी जरूरी सामान का वितरण गरीब महिलाओं को करेगी. साथ ही जरूरत पड़ने पर ये 'पुलिस महिला मित्र टीम' गरीब महिलाओं की निजी जरूरतों के सामानों का प्रबंध भी करेगी, साथ ही आवश्यक दवाओं का भी प्रबंध करेगी.

पुलिस महिला मित्र टीम' का गठन
Last Updated : Apr 22, 2020, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details