छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'शादी का झांसा देकर 12 साल तक लूटता रहा अस्मत, बेटी को अपनाने से किया इंकार'

केंद्र और राज्य सरकार भले ही आदिवासी महिलाओं पर हो रहे शोषण को रोकने के लिए कानून बना रही हो, लेकिन रसूखदारों के आगे कानून भी बौना नजर आ रहा है.

By

Published : Jun 23, 2019, 6:34 PM IST

पुलिस थाना बिलासपुर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में आदिवासी महिला ने व्यापारी पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया है. पीड़ित का आरोप है कि, पहले तो व्यापारी उसे शादी का झांसा देकर करीब 10 से 12 साल तक उसकी अस्मत लूटता रहा, लेकिन जब इस दौरान वो गर्भवती हो गई तो आरोपी उससे पीछा छुड़ाने लगा.

महिला ने व्यापारी पर लगाया शोषण का आरोप


महिला ने 2011 में एक बेटी को जन्म दिया, उसके बाद भी महिला ने आरोपी से बच्ची को अपनाने के लिए मिन्नतें की, लेकिन अपने अमीरी के घमंड में चूर इस व्यापारी ने उसे और उसकी बच्ची को अकेला छोड़ दिया. महिला का आरोप है कि 'बिलासपुर के पुराना बसस्टैंड में कपड़ों की दुकान चलाने वाले भारत बजाज ने कई साल तक उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया और दिल भर जाने के बाद उसे, बच्ची के साथ बेसहारा छोड़ दिया'.

'रसूकदार होने की वजह से नहीं हो रही कार्रवाई'
पीड़ित महिला न्याय के लिए लगतार पुलिस के बड़े अधिकारी से गुहार लगा रही है. उसका आरोप है कि उसकी अस्मत से खेलने वाला भारत बजाज शादीसुदा है और रसूखदार है, इसलिए उसके खिलाफ शिकायत के बाद भी पुलिस उसके खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. महिला का कहना है कि एसपी से लेकर उच्च अधिकारियों तक से न्याय के लिए गुहार लगा चुकी है, लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ली.

न्याय नहीं मिलने पर कोर्ट जाने की कही बात
महिला का कहना है कि अगर हफ्तेभर के अंदर उसके साथ इंसाफ नहीं होता है तो वो न्याय के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी. वहीं जब इस मामले में ईटीवी भारत की टीम ने भारत बजाज से उनका पक्ष जानना चाहा तो उसने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

'जांच के बाद होगी कार्रवाई'
वहीं इस मामले में अजाक थाने के डीएसपी ने कहा कि 'महिला की शिकायत आई है और उसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद दोषी पाए जाने पर युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details