छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में मंगलवार से फिर गुलजार होंगे बाजार

By

Published : Sep 28, 2020, 10:27 PM IST

बिलासपुर के साथ-साथ प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन किया गया था. इसे अब खोला जा रहा है. साथ ही लोगों को कोरोना को लेकर कड़ी हिदायतें दी जा रही है. बाहर निकलते वक्त मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखने को कहा गया है.

permission-granted-to-open-lockdown-in-bilaspur-from-september-29-amid-corona-pandemic
बिलासपुर में मंगलवार से फिर गुलजार होंगे बाजार

बिलासपुर:शहर में कल यानी मंगलवार से लॉकडाउन खुल जाएगा. लॉकडाउन खुलते ही एक बार फिर शहर गुलजार दिखेगा. बीते 7 दिनों के सख्त लॉकडाउन को काफी हद तक सफल माना जा रहा है. प्रशासन की सख्ती को देखते हुए इस बार लोगों ने लॉकडाउन के कायदों को तोड़ने की हिम्मत कम ही जुटाई, लेकिन कल जब एक बार फिर से लॉकडाउन हट जाएगा, तो पुलिस की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाएगी.

फिर गुलजार होंगे बिलासपुर के बाजार

प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती होगी कि वो लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के कायदे को फॉलो कराने के लिए जागरूक करें. इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों के बीच जाकर समझाना या कार्रवाई करना पड़ेगा. बिलासपुर एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जब शहर एक बार फिर खुल जाएगा, तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग करें. लॉकडाउन का पहले के जैसे नियमों को अनदेखा न करें.

कोरोना और लॉकडाउन से प्रभावित ट्रांसपोर्ट कारोबार, ट्रक ड्राइवरों के सामने आर्थिक संकट

लॉकडाउन कोई स्थायी हल नहीं था

शहर में लॉकडाउन कोई स्थायी हल नहीं था.यह संक्रमण के चेन ब्रेक करने के लिए किया गया था. जरूरत है कि लोग जागरूक हों. प्रशासन का भरपूर सहयोग दें. बिलासपुर एसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसी भी तरह से किसी को नियम तोड़ते देखा गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना के बेकाबू रफ्तार को किया जा रहा काबू

बिलासपुर के साथ-साथ प्रदेश के कई और अन्य प्रमुख शहरों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन किया गया था. ताकि कोरोना के बेकाबू रफ्तार पर ब्रेक लगाया जा सके. प्रदेश में अबतक 1 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं. सैकड़ों लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं देशभर में अबतक 60 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं. लिहाजा कोरोना को लेकर संवेदनशीलता बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details