छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेंड्रा इलाके में कड़ाके की ठंड से लोगों में बढ़ी ठिठुरन

अमरकंटक क्षेत्र में तापमान में गिरावट के कारण पेंड्रा में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पेंड्रा में 8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज की गई है. ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ा और अलाव का सहारा ले रहे हैं.

By

Published : Jan 17, 2021, 4:33 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 4:46 PM IST

temperature-in-amarkantak
temperature-in-amarkantak

पेंड्रा:पेंड्रा इलाके में इन दिनों लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मैकल पर्वत की गोद में बसे पेंड्रा इलाका शीत लहर की चपेट में है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं.

पेंड्रा इलाके में कड़ाके की ठंड से लोगों में बढ़ी ठिठुरन

पढ़ें: पेंड्रा: माफिया के गुर्गों ने की राजस्व विभाग की टीम को कुचलने की कोशिश

गौरेला इलाके में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोग ठंड से बचने के लिए बाड़ियों में आग जलाकर कर ताप रहे हैं. पूरा इलाका शीतलहर की चपेट में है. लोगों ठंड से ठिठुरन देखने को मिल रही है. ठंड से निजात पाने के लिए लोग गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं.

पढ़ें: पेंड्रा में पड़ रही कड़ाके की ठंड, लोग ले रहे चाय और अलाव का सहारा

शीतलहर के कारण लोगों में ठिठुरन

अमरकंटक के तराई में होने के कारण गौरेला पेंड्रा मरवाही इलाके में ठंड अमूमन अधिक होती है. यहीं कारण है कि सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहता है. हालांकि जिले में मौसम साफ है, लेकिन शीतलहर के कारण लोग ठिठुरन महसूस कर रहे हैं.

मकर संक्रांति के बाद बढ़ी अचानक ठंड

पेंड्रा गौरेला इलाके में मकर संक्रांति के बाद एकाएक ठंडी बढ़ी है. ठंडी ने लोगों को खासा परेशान कर दिया है. पिछले दिनों इलाके से ठंडी नदारद रही. अचानक बढ़ी ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है. ग्रामीण अंचलों में ठंड का अधिक प्रभाव देखा जा रहा है. लोग दिन में तेज धूप का इंतजार करते दिख रहे हैं.

Last Updated : Jan 17, 2021, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details