छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Nijaat abhiyan 2023: बिलासपुर में मिल्क पार्लर की आड़ में नशे का धंधा, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 19, 2023, 4:10 PM IST

बिलासपुर में नए एसपी के आने के बाद से लगातार नशे के विरुद्ध कड़ा अभियान चलाया जा रहा है. इसे निजात अभियान का नाम दिया गया है. इस अभियान के तहत अलग-अलग क्षेत्रों से नशे के सौदागरों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने एक युवक को देवभोग मिल्क उत्पाद की आड़ में नशे का समान बेचते पकड़ा है. पुलिस ने युवक के पास से करीब 90 कोडिनयुक्त ऑनरेक्स कफ सिरप की शीशी बरामद की है.

Nijaat abhiyan 2023
मिल्क पार्लर की आड़ में चला रहा था नशे का धंधा

बिलासपुर: कोनी थाना क्षेत्र में पुलिस को निजात अभियान के तहत बड़ी सफलता मिली है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक देवभोग मिल्क उत्पाद की आड़ में नशे का समान बेचता है. सूचना पर बिलासुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को करीबन 90 कोडिनयुक्त ऑनरेक्स कफ सिरप शीशी के साथ गिरफ्तार किया है.

मिल्क पार्लर की आड़ में नशे का धंधा:कोनी पुलिस को सूचना मिली थी कि आईटीआई गेट के करीब देवभोग दुग्ध उत्पादन बिक्री केंद्र का एक दुकान है. जिसका संचालक मिल्क पार्लर की आड़ में नशे के सामान की भी बिक्री करता है. आसपास के लोगों को नशे का सामान उपलब्ध कराता है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कोनी के रहने वाले दुकान संचालक अविनाश अग्निहोत्री की दुकान में छापा मारा. जिसके पास से करीब 90 शीशी कफ सिरप बरामद किया गया है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें:Dead body found in Bilaspur: मस्तूरी में मिली युवक की खून से लथपथ लाश, जांच में जुटी पुलिस

भारी मात्रा में कफ सिरप जब्त : सिविल लाइन पुलिस फरवरी महीने में महाराणा प्रताप चौक के पास से युवक को पकडा था. सूचना पर पुलिस की टीम महाराणा प्रताप चौक ओवरब्रिज के नीचे पहुंची थी. तब वहां एक कार में 8 कार्टून में कुल 800 नग प्रतिबंधित कोडिन युक्त कफ सिरप युवक से जब्त किया गया था. आरोपी प्रणव दत्त से पूछताछ पर उसने बताया कि वह सिरप को देहरादून से ट्रांसपोर्ट कर लाया है और वह अलग-अलग ग्राहकों को इसे बेच रहा है. सिविल लाइन पुलिस ने आरोपियों के पास से प्रतिबंधित सिरप, बाइक, कार समेत कुल 7 लाख रुपए से ज्यादा का माल जब्त किया था.

बिलासपुर में लगातार नशे के सामान और ड्रग्स की तस्करी के मामले बढ़े हैं. पुलिस समय समय पर कार्रवाई करती है. लेकिन ड्रग्स तस्कर और नशे का सामान बेचने वालों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details