छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: 'देवदूत' बनी पुलिस और महिला रक्षा टीम, नाबालिग को बिकने से बचाया

बिलासपुर की सिविल लाइन थाना पुलिस और रक्षा टीम ने एक नाबालिग लड़की को शादी के लिए बिकने से बचाया है. बिलासपुर पुलिस ने मामले से संबंधित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Feb 19, 2020, 9:29 PM IST

Updated : Feb 19, 2020, 11:44 PM IST

Minor girl saved from being illegally married  in bilaspur
महिला रक्षा टीम को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मान किया

बिलासपुर: सिविल लाइन थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. एक नाबालिक लड़की को ऑटो ड्राइवर अवैध रूप से अपने घर पर रखा हुआ था. बताया जा रहा है कि आरोपी उसे मध्य प्रदेश में शादी के लिए बेचने के लिए तैयारी कर रहा था. सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुुंचकर नाबालिग को छुड़ाया और उसे बिकने से बचा लिया.

'देवदूत' बनी पुलिस और महिला रक्षा टीम

दरअसल, बिलासपुर की सिविल लाइन थाना पुलिस और रक्षा टीम को सूचना मिली थी कि एक ऑटो ड्राइवर शशि कुमार पिछले 2 हफ्ते से नाबालिग को अपने घर अवैध तरीके से रखा हुआ है. टीम को जानकारी मिली थी कि आरोपी अपनी पत्नी और परिवारवालों के साथ मिलकर लड़की को बेचने की तैयारी में है.

श्रृंगार सामग्री मंगल सूत्र बरामद

श्रृंगार सामग्री, मंगल सूत्र बरामद

आरोपी लड़की को ग्वालियर के रहने वाले देव उर्फ देशराज के पास शादी के लिए 50 हजार में बेचने की तैयारी कर रहा है. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने टीम बनाकर छानबीन की और शशि के घर में छापा मारा. वहां से श्रृंगार सामग्री, मंगल सूत्र और उस नाबालिग को बरामद किया गया. सिविल लाइन पुलिस ने नाबालिग को अवैध रूप से शादी होने से बचा लिया.

महिला रक्षा टीम को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मान किया

महिला रक्षा टीम को प्रशस्ति पत्र से किया सम्मानित

सिविल लाइन पुलिस ने आरोपियों के पास से एक छोटा पेट्रोल ऑटो, एक मंगल सूत्र, श्रृंगार समान और नकदी 7 हजार रुपए जब्त किए हैं. पकड़े गए सभी आरोपियों में से लोरमी निवासी शशि उर्फ अतुल चतुर्वेदी, एमपी के ग्वालियार निवासी देव उर्फ देसराज जाटव, लोरमी निवासी राजा राम समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस खुलासे के बाद बिलासपुर एसपी प्रशान्त अग्रवाल ने महिला रक्षा टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया है.

Last Updated : Feb 19, 2020, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details