छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एंबुलेंस से मरीज नहीं सीमेंट लाने ले जाने का चल रहा धंधा

कोरबा SECL के एंबुलेंस में मरीज की जगह सीमेंट की बोरी ढ़ोई जा रही है. एंबुलेंस सेवा बीमार लोगों और सड़क हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए शुरू की गई है. लापरवाही के कारण एंबुलेंस को मालवाहक बना दिया गया है. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Jan 28, 2021, 2:21 AM IST

work-is-being-done-to-bring-cement-from-ambulance-of-korba-secl-in-pendra
सीमेंट लाने ले जाने का चल रहा धंधा

पेंड्रा: एंबुलेंस एक अक्सर आप मरीजों को अस्पताल पहुंचाते देखा होगा. ताकि समय पर मरीज को मुकम्मल स्वास्थ्य सुविधा मिल सके. मरीज की जान बच सके. इसमें एंबुलेंस की अहम भूमिका मानी जाती है. बावजूद इसके एक तस्वीर उलट देखने को मिली है. SECL की एंबुलेंस से इन दिनों मरीजों को नहीं सीमेंट ढ़ोने का काम किया जा रहा है.

एंबुलेंस से मरीज नहीं सीमेंट लाने ले जाने का चल रहा धंधा

पढ़ें:ईटीवी भारत का 'ऑपरेशन एंबुलेंस', कई चेहरे बेनकाब

कोरबा जिले के पसान थाना क्षेत्र में संचालित एसईसीएल के एंबुलेंस में सीमेंट लोडकर लोगों के घर पहुंचाने का काम किया जा रहा है. पेंड्रा के कोटमी इलाके में सीमेंट की बोरी लाई गई है. एसईसीएल एंबुलेंस का दुरुपयोग किया गया है. एंबुलेंस चालक सीमेंट की बोरी लोडकर परिवहन कर रहा था.

पढ़ें: दंतेवाड़ा में मरीजों के लिए वरदान बन रहे हैं 'स्वास्थ्य रक्षक', एंबुलेंस के लिए प्रशासन का अच्छा आइडिया

सीमेंट वाहन बन गया एंबुलेंस

एंबुलेंस सेवा बीमार लोगों और सड़क हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए शुरू की गई है. एंबुलेंस बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस है. एंबुलेंस चालक की लापरवाही के कारण एंबुलेंस सीमेंट वाहन बन गया है. हालांकि एंबुलेंस चालक ऐसा क्यों किया ?. किसकी इजाजत से किया ये जांच का विषय है.

एंबुलेंस चालक की लापरवाही

एंबुलेंस चालक की लापरवाही के कारण लोगों में गुस्सा है. लोगों का कहना है कि मरीजों की जगह सीमेंट ढोना गलत है. एंबुलेंस को खराब किया जा रहा है. एंबुलेंस से सीमेंट ढोने के कारण मरीजों को परेशानी होगी. अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. देखने वाली बात है कि लापरवाह चालकर पर क्या कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details