छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 4, 2023, 2:35 PM IST

ETV Bharat / state

Bilaspur News: नीलामी के मकान दिलाने के नाम पर वकील से 11 लाख रुपए की ठगी

Bilaspur News बिलासपुर में नीलामी के मकान दिलाने के नाम पर वकील से 11 लाख रुपए की ठगी हो गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जांच जारी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बिलासपुर:शहर के तारबाहर थाना क्षेत्र में नीलामी का मकान दिलाने के नाम पर वकील से 11 लाख रुपए की ठगी हो गई. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

पुलिस का बयान: एफसीआई चौक के रहने वाले वकील दिनेश कुमार गुप्ता की मोपका के रामकृष्ण नगर के रहने वाले रंजन प्रसाद से जान पहचान हुई. फिर उसने गुप्ता को बताया कि राजकिशोर नगर के पास एचडीएफसी हाउसिंग फाइनेंस डेवलपमेंट कंपनी के कर्मचारियों से उसका जान पहचान है. यहां पर जो लोग बैंक से लोन लेकर रकम जमा नहीं कर पाते, ऐसे मकानों की नीलामी होती है. रामा वर्ल्ड कॉलोनी में 60 से 70 लाख के मकान को 40 लाख रुपए में दिलवा देगा. इसके बाद उसने मकान के दस्तावेज, लोन की राशि, बैंक से जारी नीलामी की सूचना का विज्ञापन वकील को दिखाया, जिसकी बातों में आकर गुप्ता ने अपने बेटे के चेक बुक से अलग-अलग 11 लाख रुपए का चेक उसे दे दिया. ठग ने इस चेक को बैंक में जमा करा कर पैसे ले लिए.

गुप्ता को नीलामी में मकान नहीं मिला, तो उन्होंने रंजन प्रसाद से रुपए वापस करने मांग की. इस पर वह पैसा लौटाने के लिए टालमटोल करने लगा. इसके बाद दिनेश गुप्ता ने इसकी रिपोर्ट थाने मे दर्ज कराई है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. -तारबाहर थाना प्रभारी मनोज नायक

बिलासपुर में ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन अलग अलग तरीके से ठगी के मामले सामने आते रहे हैं. पुलिस लोगों को ऐसे मामलों में जागरूक रहने को लेकर भी अलर्ट करती रहती है बावजूद इसके लोग ठगी में अपनी जमा पूंजी गंवा बैठते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details