छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्गा सरोवर में भारी मात्रा में मिली मरी हुई मछलियां

By

Published : Apr 1, 2021, 10:06 AM IST

पेंड्रा के दुर्गा सरोवर में काफी संख्या में मछलियां मरी हुई मिली. आशंका जताई जा रही है कि तालाब में किसी ने जहर मिलाया है. जिससे मछलियों की मौत हुई है.

fishes-found-dead-in-durga-sarovar-of-gorella-pendra-marwahi
दुर्गा सरोवर में मरी मिली मछलियां

गौरेला पेंड्रा मरवाही:वार्ड क्रमांक 13 में स्थित दुर्गा सरोवर के आस-पास उस समय हड़कप मच गया जब तालाब के आसपास रहने वाले लोगों ने तालाब में ढेर सारी मछलियां मरी हुई देखी. जानकारी मिलने के बाद काफी संख्या में लोग तालाब के पास जुटने लगे. तालाब में भारी मात्रा में मछलियां मरी हुई थी और किनारे आ गई थी.

तालाब में मछलियों की मौत

तालाब में जहर मिलाने की आशंका

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि तालाब में बीती रात किसी ने जहर मिला दिया. जिससे पानी जहरीला होने के कारण इतनी बड़ी मात्रा में मछलियों की मौत हो गई. दुर्गा सरोवर में में काफी मछलियों के शव तालाब में तैर रहे थे. तो कुछ मछलियां तड़प-तड़प कर दम तोड़ रही थी.

दोषियों पर कार्रवाई की मांग

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है. लोग इसकी काफी निंदा कर रहे हैं और दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हालांकि सही तौर पर घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

सड़क पर मछली की लूट, देखें वीडियो

संक्रमण का बढ़ा खतरा

इस घटना से एक तरफ जहां हजारों मछलियों की मौत हो गई तो वहीं पूरा इलाका भी दूषित हो गया है. जल्द से जल्द तालाब से मरी हुई मछलियों की सफाई नहीं करने पर पूरे इलाके में बदबू के साथ ही संक्रमण भी फैलने की आशंका बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details