छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: गुजरात से पहुंचा प्रवासी मजदूरों का पहला जत्था, श्रमिकों के खिले चेहरे

गुजरात के विभिन्न शहरों में फंसे छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों से भरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची है. इस दौरान मजदूरों के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिली.

By

Published : May 11, 2020, 2:39 PM IST

first-shramik-special-train-arrived-from-gujarat
बिलासपुर पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन

बिलासपुर: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ सरकार ने भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है. लॉकडाउन की वजह से गुजरात के विभिन्न शहरों में फंसे छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों को लेकर एक ट्रेन सुबह 10:15 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची. रविवार को अहमदाबाद से शाम 4 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई थी.

बिलासपुर पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन

इस ट्रेन के बिलासपुर पहुंचने के बाद उससे आने वाले प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच की गई. इसके बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में भेज दिया गया. वहीं ट्रेन के आने से पहले बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय और कलेक्टर संजय अलंग ने अधिकारियों की टीम के साथ स्टेशन पहुंचकर सभी तैयारियों का जायजा लिया था और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए थे.

आज बिलासपुर पहुंच रही है पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रशासनिक तैयारी पूरी

मजदूरों के खिले चेहरे

अपने प्रदेश पहुंचने के बाद इन मजदूरों और बच्चों के चेहरे पर एक अलग तरह की चमक देखने को मिल रही थी. अब आखिरकार वो अपने परिवार से मिल सकेंगे और मिलकर इस संकट का सामना करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, 6 और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के बिलासपुर से होकर गुजरने की सूचना प्रशासन को मिली है. यह सभी श्रमिक ट्रेनें बिलासपुर में रुकेंगी.

पैदल लौटने वाले मजदूरों की जवानों की मदद, 10 बच्चों सहित 18 मजदूर पहुंचे अपने घर

इस दौरान अलग-अलग प्रदेशों में लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ रही हैं. वहीं रेलवे ने ये आदेश जारी किया है कि 12 मई से 15 ट्रेनें चलेंगी और इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे शुरू होगी. ये बुकिंग केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details