छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: तिफरा के शनि मंदिर से दान पेटी की चोरी, पकड़े गए आरोपी

शहर से लगे सिरगिट्टी थाना क्षेत्र से चोरी का मामला सामने आया है. जहां चोरों ने अंधेरे का फायदा उठाकर मंदिर में रखी दान पेटी पार कर दी.

By

Published : Jul 5, 2020, 12:20 AM IST

Donation box theft
पकड़े गए आरोपी

बिलासपुर: शहर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र में बीती रात तिफरा शनि मंदिर के दान पेटी से अज्ञात लोगों ने दान की रकम चोरी कर ली. सुबह मंदिर के पट खुलने पर पुजारी को चोरी का पता चला. जिसके बाद पुजारी ने पुलिस को चोरी की सूचना दी. पुलिस ने चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

चोरी में शामिल 3 आरोपी

दरअसल मंदिर के पुजारी गेंदलाल महराज ने चोरी की घटना के बारे में पुलिस को बताया. जिसपर सिरगिट्टी पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए तीन संदेहियों को पकड़ा. जिसके बाद पुलिस ने तीनों से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान तीन आरोपी अमित मानिकपुरी, गणेश कश्यप, और गजनी ने मामले में अपना हाथ होना काबूल किया. साथ ही साथ क्षेत्र के ही साई मंदिर में भी चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कही.

बलौदाबाजार: सस्ते में बेचने निकले थे चोरी की मोबाइल, चढ़े पुलिस के हत्थे

आरोपियों से बरामद हुई दानपेटी

आरोपियों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उनके पास से चोरी की हुई दानपेटी के साथ कुल 18 हजार रुपए नगद बरामद किया है. आरोपियों ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया था. चोरी में शामिल तीनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

नहीं थम रही चोरी की वारदात

प्रदेश में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. पुलिस प्रशासन भी चोरी की इन घटनाओं पर नकेल कसने में नाकाम दिखाई दे रहा है. शनिवार को ही सरगुजा में भी किराए पर रह रहे एक दंपति ने अपने ही मकान मालिक के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. दंपति ने मकान मालिक के खाने में नशे की दवा मिला दी. जिसके बाद मकान मालिक के बेहोश होते ही दंपती वहां से 18 लाख रुपए ले उड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details