छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तखतपुर का मोहन वाटिका क्वॉरेंटाइन सेंटर बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट

By

Published : May 25, 2020, 8:03 PM IST

तखतपुर के रिहायशी इलाके में बनाया गया क्वॉरेंटाइन सेंटर मोहन वाटिका अब कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. रविवार सुबह एक मरीज के पॉजिटिव होने की खबर आई थी, जिसके बाद शाम होने तक दो और मरीजों की पुष्टि हुई.

corona-hotspot
कोरोना हॉटस्पॉट

बिलासपुर : तखतपुर के रिहायशी इलाके में बनाया गया क्वॉरेंटाइन सेंटर मोहन वाटिका अब क्षेत्र का कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. रविवार को एक ही दिन तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. सुबह एक मरीज के पॉजिटिव होने की खबर आई थी, जिसके बाद शाम होते-होते दो और मरीजों की पुष्टि हुई, जिसे लेकर शहरवासियों में डर का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि मोहन वाटिका क्वॉरेंटाइन सेंटर में पाए जाने वाले तीनों मरीज एक ही परिवार के हैं. क्वॉरेंटाइन सेंटर में इससे पहले दो और मरीज पाए जा चुके हैं. रविवार शाम पाए गए मरीजों को पूरी सुरक्षा के साथ बिलासपुर सिम्स भेजा चुका है. तखतपुर क्षेत्र में अब कुल 10 कोरोना मरीज पाए जा चुके हैं.

कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ ट्रेन में आए थे

दोनों पॉजिटिव केस ढनढन से शिफ्ट किए गए थे. ये दोनों मरीज दिल्ली से ट्रेन में आए थे और उसी बोगी में सवार थे, जिसमें मुंगेली जिले का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था. बताया जा रहा है मुंगेली का मरीज आईएएस परीक्षा की कोचिंग के लिए गया था और ट्रेन से वापस लौटा था.

क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने पर उठ रहे हैं सवाल

शहरवासी तखतपुर के बीचोंबीच एक निजी भवन को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने पर सवाल खड़े करने लगे हैं. लोग प्रश्न पूछने लगे हैं कि आखिर किन कारणों से मोहन वाटिका को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. लोगों का कहना है कि प्रशासन के पास पॉलीटेक्निक कॉलेज और अधिकारियों के लिए बनाए गए आवासीय भवन उपलब्ध हैं, इसके बावजूद शहर के बीच में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया है. इसी तरह शहर के बीच में स्थित जेएमपी कॉलेज को भी क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. साथ ही लगातार कोरोना के मरीज मिलने से शहर के रेड जोन में आने का लोगों को डर सताने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details