छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खुद और परिवार की सुरक्षा के लिए लगाए वैक्सीनः सीएमएचओ

जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लोगों को डरा रहे हैं. संक्रमण दर को देखते हुए जिले के सभी जिम्मेदार अफसर लोगों से कोरोना से बचने और टीकाकरण की अपील कर रहे हैं.

By

Published : Apr 10, 2021, 9:15 PM IST

CMHO Pramod Mahajan
सीएमएचओ प्रमोद महाजन

बिलासपुरःजिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है. सीएमएचओ ने कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किया जा रहा है. खुद,परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए कोविड का टीका अवश्य लगाएं.

टीके का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं

सीएचएमओ ने अपील में कहा कि टीके का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं है. टीका पूरी तरह सुरक्षित है. 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोग नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवा सकते हैं. टीकाकरण केंद्र में मास्क लगाना,फिजिकल डिस्टेंसिंग और हाथों की स्वच्छता जैसे निर्देशों का पालन अवश्य करें. उन्होंने कहा कि पात्र हितग्राही खुद टीका लगवाएं और अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें. इससे जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रभावी रूप से रोका जा सकेगा.

बिलासपुर के सब्जी बाजार में कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

24 घंटे में 689 संक्रमित मरीज मिले

बता दें कि जिले में रोज कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 689 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना अब ना सिर्फ शहरी क्षेत्र में बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से पैर पसार रहा है. बीते 8 दिनों में 53 लोगों की मौत हुई है. बिलासपुर जिले में अबतक 6 कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं. कोरोना की धमक अब कोटा,बेलगहना, रतनपुर,मस्तूरी जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details