छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

15 साल वाली सरकार 14 सीट पर सिमटकर रह गई: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को पेंड्रा दौरे पर रहे. इस दौरान सीएम बघेल ने 13 करोड़ 30 लाख रुपये के विकासकार्यों की सौगात दी. पेंड्रा में सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ बीजेपी और रमन सिंह पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि 15 साल वाली सरकार 14 सीट पर सिमटकर रह गई है.

By

Published : Jan 6, 2021, 9:42 PM IST

Updated : Jan 7, 2021, 12:36 AM IST

cm-bhupesh-baghel-targeted-chhattisgarh-bjp-and-raman-singh-in-pendra
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रमन पर निशाना

गौरेला पेंड्रा मरवाही:मरवाही उपचुनाव के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहली बार बुधवार को गौरेला पेंड्रा मरवाही के दौरे पर पहुंचे. उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत भी मौजूद रहीं. गौरेला पेंड्रा मरवाही के दौरे पर आये मुख्यमंत्री ने नये जिले को 13 करोड़ 30 लाख रुपये के विकासकार्यों की सौगात दी. यहां मुख्यमंत्री ने कई विकासकार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रमन पर निशाना

पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 13 जनवरी को विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी का प्रदर्शन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पैतृक गांव जोगीसार भी पहुंचे. जहां उन्होंने नरवा विकास योजना के तहत बने स्टॉप डैम का निरीक्षण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दानीकुंडी गांव पहुंचे. जहां हजारों की भीड़ को मुख्यमंत्री ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मरवाही उप चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के लिए मुख्यमंत्री ने भरे मंच से मरवाही की जनता को धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जीत के साथ कांग्रेस की विधानसभा में 70 सीट हो गई है और 15 सालों से राज करने वाली भाजपा 14 सीटों पर सिमट कर रह गई है.

पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संभालेंगे असम विधानसभा चुनाव की कमान

घड़ियाली आंसू बहाते हैं रमन सिंह

मंच से ही भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर धान खरीदी के मुद्दे को उठाने पर हमला करते हुए कहा कि रमन सिंह घड़ियाली आंसू बहाते हैं. रमन सिंह ने घोषणा के बावजूद धान खरीदी नहीं की जबकि कांग्रेस सरकार ने 2500 सौ रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी कर रही है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी न्याय योजना चला रखी है, जिसके तहत वे लगातार यहां के किसानों को समृद्ध बना रहे हैं.

'छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया'

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भाषण की शुरुआत 'छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया' के नारे के साथ की. उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि इस नए में जिले के विकास में कोई कमी नहीं आएगी. मरवाही क्षेत्र प्राकृतिक सौंदर्य से भरा हुआ है. यहां पानी की कमी है, इसलिए हमने नरवा विकास योजना शुरू कर रखी है. हमें छत्तीसगढ़ की जीवनदायिनी नदी और अरपा को रिचार्ज करना है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच से ही जिले को ब्लड बैंक का तोहफा दिया. इसके बाद केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 2 वर्षों में धान का समर्थन मूल्य केंद्र सरकार ने 53 रुपये बढ़ाया है, ऐसे में किसान कैसे समृद्ध होंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ बोलती है, हमने काम किया है और काम कर रहे हैं.

100 रुपये का इनाम

मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्हें कोरबा में एक किसान नारायण सिंह ने 100 रुपये का पुरस्कार दिया. उन्होंने मंच से ही नारायण सिंह के बारे में बताते हुए कहा कि नारायण सिंह ने गोबर बेचकर 32000 रुपये कमाए हैं. उसी खुशी में 100 रुपये मेरे लिए बड़े पुरस्कार से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है.

Last Updated : Jan 7, 2021, 12:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details