छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सिम्स प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, मॉच्यूरी में शव की अदला-बदली का आरोप

By

Published : Sep 1, 2020, 3:28 PM IST

Updated : Sep 1, 2020, 4:59 PM IST

बिलासपुर के सिम्स में शव के अदला-बदली का केस सामने आया है. मृतक के परिजन जहां इस लापरवाही के लिए सिम्स प्रबंधन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं प्रबंधन का कहना है कि शव की पहचान करना परिजनों की जिम्मेदारी है.

negligence of cims
सिम्स प्रबंधन की बड़ी लापरवाही

बिलासपुर: सिम्स प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रबंधन की लापरवाही के कराण एक कोविड-19 संक्रमित व्यवसायी का शव दूसरे शव के साथ बदल गया. मृतक के अंतिम संस्कार के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि जिस शव का अंतिम संस्कार किया गया है वो कोई और था. वहीं दूसरे मृतक के परिजनों ने इस लापरवाही के लिए सिम्स प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है.

सिम्स प्रबंधन की बड़ी लापरवाही

दरअसल, बुधवारी बाजार के कपड़ा व्यवसायी का शनिवार को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया था. कोविड-19 से मौत होने के कारण शव परिजनों को सौंपने के बजाय सिम्स के मॉच्यूरी में रखा गया. रविवार को परिवार के सदस्य शव लेने मॉच्यूरी गए. यहां कर्मचारियों ने बिना पहचान किये शव परिजनों को सौंप दिया. जिसके बाद शासकीय वाहन से ही शव को तोरवा मुक्तिधाम पहुंचाया गया. जहां परिजनों ने कर्मचारियों की उपस्थिति में शव का अंतिम संस्कार कर दिया.

पढ़ें: कोरोना वॉरियर्स का होता रहा सम्मान, इधर परिजन करते रहे पोस्टमार्टम का इंतजार

प्रबंधन ने परिजनों को ठहराया जिम्मेदार

इधर, सोमवार को जब दूसरे मृतक के परिजन शव लेने मॉच्यूरी पहुंचे, और उन्हें उनके परिजन का शव वहां नहीं मिला, तब मामले का खुलासा हुआ. उन्हें किसी अन्य व्यक्ति द्वारा शव का अंतिम संस्कार कर दिए जाने की जानकारी हुई. इधर, मृतक व्यवसायी का शव आज भी सिम्स के मॉच्यूरी में रखा हुआ है. परिजन इस लापरवाही के लिए सिम्स प्रबंधन को जिम्मेदार बता रहे हैं. इधर, सिम्स प्रबंधन का कहना है कि ये परिजनों की जिम्मेदारी है कि वे शव की पहचान कर ले जाएं.

Last Updated : Sep 1, 2020, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details