छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में मुख्य सचिव ने सभी विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

रविवार को मुख्य सचिव एक दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे. जहां उन्होंने कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ सहित आला-अधिकारियों की बैठक ली. मुख्य सचिव के साथ अलग-अलग विभाग के सचिव भी मौजूद रहे.

By

Published : Nov 25, 2019, 7:58 AM IST

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव आरपी मंडल ने बिलासपुर में तमाम विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्ट्स को लेकर रिपोर्ट मांगी गई. जिन अधिकारियों के काम संतोषजनक नहीं थे, साथ ही जिनका वर्क रिपोर्ट सही नहीं था, उन्हें बैठक में कड़ी फटकार लगाते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

बैठक में धान खरीदी पर हुई विस्तृत चर्चा

दरअसल, रविवार को मुख्य सचिव एक दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे. यहां उन्होंने कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ सहित आला-अधिकारियों की बैठक ली. मुख्य सचिव के साथ अलग अलग विभाग के सचिव भी मौजूद रहे.

मुख्य सचिव आरपी मंडल की मानें तो उन्होंने मुख्य रूप से धान खरीदी और उसकी व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं. एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू हो रही है, लिहाजा बैठक में मुख्य विषय के रूप में धान खरीदी और उससे जुड़े बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई.

पढ़ें : संकट में छत्तीसगढ़ के ऐतिहासिक सरोवर, ETV भारत की खास मुहिम

कुपोषण को लेकर बनाए गए प्रोजेक्ट और उसके विस्तार को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. इसके साथ ही जिला पंचायत स्तर पर चलने वाली मनरेगा प्रोजेक्ट और उसकी वर्तमान स्थिति को लेकर भी मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं.

अधिकारियों पर नाराजगी और फटकार वाली बात पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्य सचिव आरपी मंडल ने स्पष्ट किया कि हर बार अधिकारियों को फटकार नहीं लगाई जाती. उनके विषय की बैठक समाप्त होने के बाद नगर निगम और दूसरे विभाग के अधिकारियों को बाहर कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details