छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रतनपुर नगर पालिका में भाजपा का कब्जा, महज 3-3 वोटों से जीते अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

By

Published : Jan 4, 2020, 5:58 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 10:19 PM IST

नगर पालिका के लिए नव-निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई गई. नगर पालिका वाचनालय भवन में सभी पार्षदों ने शपथ ली. इस दौरान भाजपा और कांग्रेस समर्थक मौजूद रहे.

BJP holds President and Vice President in Ratanpur municipality
रतनपुर नगर पालिका में भाजपा का कब्जा

बिलासपुर: रतनपुर नगर पालिका के नव-निर्वाचित पार्षदों का शपथ-ग्रहण समारोह कार्यक्रम शनिवार को संपन्न हुआ. जिसके बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कराई गई. इसमें भारतीय जनता पार्टी के घनश्याम रात्रे दूसरी बार अध्यक्ष बने. वहीं कन्हैया यादव को उपाध्यक्ष बनाया गया. इस दौरान नगर पालिका कार्यालय के बाहर कांग्रेस-बीजेपी के समर्थक मौजूद रहे.

रतनपुर नगर पालिका में भाजपा का कब्जा

नगर पालिका रतनपुर के नगर पालिका वाचनालय भवन में कोटा SDM ने सभी नवनिर्वाचित 15 पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उसके बाद अध्यक्ष के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू की गई. इसमें निर्दलीय प्रत्याशी रमेश सूर्या और बीजेपी से घनश्याम रात्रे उम्मीदवार बने. मतदान के बाद निर्दलीय प्रत्याशी रमेश सूर्य को 6 मत मिले और भाजपा प्रत्याशी घनश्याम रात्रि को 9 मत मिले. जिसमें भाजपा से घनश्याम रात्रे 3 वोट से अध्यक्ष के लिए विजयी हुए.

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी का कब्जा
अध्यक्ष के बाद उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू की गई. जिसमें कांग्रेस से रामगोपाल कहरा को 6 मत मिले और भाजपा प्रत्याशी कन्हैया यादव को 9 मत मिले. जहां उपाध्यक्ष के लिए भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी कन्हैया यादव जीत गए. अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए जीते हुए प्रत्याशी को निर्वाचन अधिकारी ने प्रमाण पत्र दिया.

वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान कोटा-अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) आनंद रूप तिवारी, नायब तहसीलदार पेखन टोंडरे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी मधुलिका सिंह, पीठासीन अधिकारी (डिप्टी कलेक्टर) अजीत पुजारी मौजूद रहे.

Last Updated : Jan 4, 2020, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details