छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गोवंश मौत मामले में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने की कार्रवाई की मांग, चौथे दिन प्रदर्शन जारी

बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड में 25 जुलाई को 50 से अधिक गोवंशों की मौत हो गई थी. इसे लेकर अब अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेशाध्यक्ष हितेश तिवारी लगातार चौथे दिन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jul 29, 2020, 7:34 PM IST

Protest by activists of All India Hindu Mahasabha
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

बिलासपुर: तखतपुर के मेडपार में गोवंशों की हुई मौत को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मोर्चा खोल दिया है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेशाध्यक्ष हितेश तिवारी लगातार चौथे दिन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा वह मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. हितेश तिवारी का कहना है कि आरोपियों पर जब तक कार्रवाई नहीं होती तब तक धरने पर बैठे रहेंगे.

तखतपुर में गोवंश मौत मामले को लेकर धरना प्रदर्शन

दरअसल, तखतपुर के मेडपार में मवेशियों की मौत मामले को लेकर हितेश तिवारी बजरंगबली मंदिर परिसर में धरने पर बैठे हुए हैं. उनका कहना है कि सरकार और प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले. मेडपार में 47-50 गौवंश की मौत जांच का विषय है. मामले में जल्द जांच करें और जिम्मेदारों समेत लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई करें. जब तक शासन-प्रशासन की ओर से लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

गोवंश मौत मामले में कार्रवाई की मांग

छत्तीसगढ़ : 50 से अधिक गोवंश की मौत, सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

हितेश तिवारी ने सीएम भूपेश से की कार्रवाई की मांग

हितेश तिवारी ने कहा जिसने भी गोवंशों को मौत के दरवाजे तक पहुंचाया है. इस पर गौ सेवा आयोग जांच करे. जनता को वास्तविकता से अवगत करवाएं और जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो. उन्होंने मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को कहा कि गौ सुरक्षा को लेकर कड़े नियम बनाएं, ताकि कोई भी ऐसी घटना को अंजाम देने के पहले 10 बार सोचे.

25 जुलाई को मेडपार गांव में गोवंशों की हुई थी मौत

बता दें कि 25 जुलाई को बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड में 50 से अधिक गोवंश की मौत का मामला सामने आया था. इस घटना के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, तो वहीं, भाजपा ने इस मसले पर कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा था. अब मामले को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी मोर्चा खोल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details