छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हाथी की समस्या के लिए पिछली और वर्तमान सरकार जिम्मेदार: जोगी

बिलासपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने बीजेपी पिछली सरकार और वर्तमान कांग्रेस सरकार पर हाथियों की समस्या को लेकर गंभीर आरोप लगाया है.

By

Published : Oct 23, 2019, 7:16 AM IST

Updated : Oct 23, 2019, 11:58 AM IST

हाथियों की समस्या

बिलासपुर: प्रदेश में अन्य क्षेत्रों समेत मरवाही वनमंडल में लगातार हाथियों के विचरण की समस्या और किसानों की फसलों को नुकसान होने के मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने पिछली भाजपा सरकार और वर्तमान कांग्रेस सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है.

प्रदेश में हाथियों की समस्या को लेकर पिछली और वर्तमान सरकार पर जोगी ने लगाया गंभीर आरोप

पिछले कई दिनों से प्रदेश के अन्य हिस्सों समेत मरवाही वनमंडल में हाथियों के दल ने दस्तक दी है. हाथियों का दल किसानों के फसल को खराब कर रही है. वहीं ग्रामीण हाथियों के दस्तक की वजह से दहशत में हैं. मरवाही वनमंडल के साथ ही प्रदेश के अन्य इलाकों में हाथियों के विचरण से समस्या खड़ी हो गई है.

'बीजेपी सरकार ने नहीं की कोई पहल'
इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि 'प्रदेश में हाथियों की समस्या को लेकर स्थायी हल के लिए सरकार की ओर से आवश्यक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं'. अजीत जोगी ने कहा कि 'उन्होंने अपने कार्यकाल में हाथियों के लिए पार्क बनाने की योजना बनायी थी, जिसमें हसदेव बांगो एरिया से लगे 1 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में हाथियों की पसंद के अनुसार खाने-पीने की चीजें पैदावर की जाती, लेकिन 15 साल रही भाजपा की सरकार ने इस योजना पर कोई पहल नहीं किया'.

भूपेश सरकार पर जोगी ने लगाए गंभीर आरोप
भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए जोगी ने कहा कि 'जहां हाथियों के लिए पार्क बनाया जाना था वहां कांग्रेस की सरकार ने अधिकांश क्षेत्र को कोयले की खदान के लिए बांट दिया है'. उन्होंने कहा कि 'हाथियों के लिए नेशनल पार्क नहीं बनेगा तो प्रदेश में हाथियों का दल विचरण करेगा'. वहीं जोगी ने कोयले की खदान को निरस्त कर प्रस्तावित स्थान पर हाथियों के लिए पार्क बनाने की मांग की है'.

Last Updated : Oct 23, 2019, 11:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details