छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 31, 2020, 10:52 AM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर: हवाई यात्रा के लिए अभी और करना पड़ेगा इंतजार, विभाग को नहीं मिला ऑफिशियल नोटिफिकेशन

बिलासपुर के चकरभाठा एयरपोर्ट से 4 सी हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा कर दी गई. लेकिन विमानन अधिकारी का कहना है कि अभी तक उन्हें नोटिफिकेशन नहीं मिला है.

airport-department-not-received-official-notification-for-bilaspur-airport
बिलासपुर हवाई यात्रा

बिलासपुर: केंद्र सरकार ने बिलासपुर से 4 सी हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा कर दी. लेकिन विमानन अधिकारी का कहना है कि अभी तक उन्हें नोटिफिकेशन नहीं मिला है. विमानन विभाग को और प्लेन कंपनी को केंद्र सरकार का आदेश प्राप्त नहीं हुआ है.

बिलासपुर हवाई यात्रा

'केंद्रीय विमानन विभाग के आदेश का इंतजार'

इस मामले में विमानन विभाग के डायरेक्टर एन वीरेंद्र सिंह का कहना है कि देश में जो एयरपोर्ट 4 सी उड़ान के लिए सलेक्ट हुए हैं, उसके लिए केंद्रीय विमानन विभाग ने डाटा मांग है और हमने डाटा दे भी दिया है. राज्य विमानन विभाग ने बिलासपुर से जबलपुर और प्रयागराज के लिए भी उड़ान की अनुमति मांगी है, लेकिन इसका फैसला केंद्रीय विमानन विभाग के आदेश आने के बाद पता चल पाएगा. बता दें कि बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर लंबे समय से आंदोलन जारी है. अभी घोषणा हुई है, लेकिन आदेश आना बाकी है.

पढ़ें-बिलासपुर से हवाई सेवा की मांग को लेकर जल्द शुरू होगा आंदोलन

हवाई सेवा के लिए आंदोलन
बीते दिनों बिलासपुर में चकरभाठा एयरपोर्ट से हवाई सेवा का लाभ जल्द मिलने की खबर सुर्खियों में आई थी. इसमें पहली हवाई सेवा बिलासपुर- भोपाल- बिलासपुर के संचालन की अनुमति मिल गई है. भारत सरकार की कंपनी एलाइंस एयर को इसे आवंटित कर दिया गया है. इससे क्षेत्र की जनता को तीव्र परिवहन के साधन जल्द उपलब्ध हो सकेंगे. बिलासपुर से हवाई सेवा को लेकर लंबे अंतराल से आंदोलन जारी है. इस मामले को लेकर बिलासपुर हाईकोर्ट में कई जनहित याचिकाएं भी दर्ज की गई थी, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जनता के हक में निर्णय भी सुनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details