छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: चकरभाठा एयरपोर्ट से जल्द ही विमान भरेगा उड़ान, सांसद अरुण साव ने दी जानकारी

By

Published : Aug 26, 2020, 4:09 AM IST

बिलासपुर के चकरभाठा एयरपोर्ट से जल्द ही विमान उड़ान भरेगा. इसकी इजाजत दे दी गई है. भारत सरकार की कंपनी एलायंस एयर को इसे आवंटित कर दिया गया है. पहली हवाई सेवा बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर की होगी.

Air travel facility is starting soon from Chakarbhatha Airport
चकरभाठा एयरपोर्ट से जल्द ही विमान भरेगा उड़ान

बिलासपुर: लंबे वक्त से हो रहे हवाई सेवा का इंतजार अब खत्म होने को है. बिलासपुर की बहुप्रतीक्षित चकरभाठा एयरपोर्ट से हवाई सेवा का लाभ जल्द लोगों को मिल सकेगा. जानकारी के अनुसार पहली हवाई सेवा बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर के संचालन की अनुमति मिल गयी है. भारत सरकार की कंपनी एलायंस एयर को इसे आवंटित कर दिया गया है.

चकरभाठा एयरपोर्ट से जल्द ही विमान भरेगा उड़ान

बिलासपुर सांसद अरुण साव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, हवाई सेवा से बिलासपुर का तेजी से आर्थिक विकास होगा. वहीं दूसरी ओर क्षेत्र की जनता को तीव्र परिवहन के साधन उपलब्ध होंगे. साव ने कहा कि राज्य सरकार जैसे-जैसे हवाई अड्डे का विकास करेगी. क्षेत्र के लोगों को और अधिक हवाई सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी. हवाई सेवा उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने देश के पीएम सहित केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्रीका आभार जताया है. साथ ही क्षेत्रवासियों को इसकी बधाई दी है.

पढ़ें: बीजापुर: दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल रहे नक्सली पोंजेर से गिरफ्तार

बता दें कि बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की मांग लंबे समय से चल रही थी. पहली हवाई सेवा की अनुमति मिलने के बाद अब अन्य रूट पर भी हवाई सेवा का मार्ग प्रशस्त हो गया है. बिलासपुर में इस सेवा को शुरू कराने के लिए धरना प्रदर्शन से लेकर जनहित याचिका तक लगाई जा चुकी थी. हाईकोर्ट के वकील कमल दुबे ने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details