छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेंड्रा में कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले 74 नए मरीज

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोरोना के एक दिन में 74 नए मरीज मिले हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं कोरोना मरीजों को इलाज के लिए कोविड 19 अस्पताल लाया जा रहा है. इसके पहले एक व्यक्ति की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई है. इससे लोगों में दहशत है.

By

Published : Sep 13, 2020, 8:00 PM IST

74-patients-of-corona-virus-found-in-gorella-pendra-marwahi
पेंड्रा में कोरोना विस्फोट, मिले 74 नए मरीज

पेंड्रा: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में दिनों दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. एक ही दिन में कोरोना के 74 नए मरीजों की पहचान की गई है. वहीं कोरोना से संक्रमित जिला ग्रामीण विकास एजेंसी के प्रभारी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. इससे कोरोना वायरस को लेकर लोग सहमे हुए हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है. एक ही दिन में कोरोना के 74 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें पेंड्रा समेत शहरी इलाके से 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं कुछ दिन पहले एक ही परिवार के 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इसे लेकर स्थानीय स्वास्थ्य अमला और राजस्व अमला संक्रमित लोगों के मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. साथ ही इलाके को बैरिकेड्स लगाकर सील किया गया है.

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: छात्रावास को बनाया गया कोविड-19 अस्पताल, जिलेवासियों को मिलेगी सुविधा

DRDA में पदस्थ अधिकारी की कोरोना से मौत

वहीं DRDA के प्रभारी की भी मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक DRDA में पदस्थ अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जो होम आइसोलेट थे, लेकिन अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने पर दुर्ग स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर शनिवार रात उनकी मौत हो गई.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पेंड्रा में किया गया टोटल लॉकडाउन

सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अपील

बहरहाल, जिस रफ्तार से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. आने वाले दिनों में स्थिति और भी भयावह होने की संभावना है. स्वास्थ्य विभाग आमजनों से अपील कर रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अपील कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने की अपील कर रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण न फैले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details