छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सांप  के डंसने से 6 साल की आदिवासी बच्ची की मौत

By

Published : Jul 4, 2020, 7:53 PM IST

बच्ची रात में कमरे में अकेले सोई थी, इसी दौरान जहरीले सांप ने डंस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

tribal girl died of snake bite
सांप के डंसने से आदिवासी बच्ची की मौत

बिलासपुर : रतनपुर थाना क्षेत्र के कटरा गांव में एक 6 साल की बच्ची क मौत हो गई. बताया जा रहा है बच्ची अपने परिजन के साथ रात में सो रही थी. इस दौरान जहरीले सांप ने उसे डंस लिया. जिसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस घटना की सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने रतनपुर पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने अस्पताल पहुंच बच्ची के परिजन से पूछताछ कर पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:-अंबिकापुर: सांप काटने से मरने के बाद जिंदा करने की कोशिश, अस्पताल में झाड़-फूंक

परिजन थे अंजान
इस संबंध में रतनपुर पुलिस ने बताया कि मृतक बच्ची सुप्रिया अपने परिवार के साथ घर में सोई हुई थी. इसी दौरान रात में उसके भाई आकाश के पेट में दर्द होने पर उसके माता-पिता उसे पास के मझगांव के अस्पताल दिखाने के लिए चले गए. इस दौरान मासूम बच्ची घर के कमरे में अकेली सोई हुई थी, तो परिवारवाले दूसरे कमरे में सोए हुए थे. रात 1 बजे करीब बच्ची अपने दादा के पास पहुंच चींटी काटने की बात कही और अपने दादा के पास सो गई. सुबह बच्ची की तबीयत बिगड़ने लगी, जिस पर परिजन उसे प्राइवेट अस्पताल बेलगहना ले लगे. जहां डाक्टरों ने प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया. रास्ते में तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर परिजन बच्ची को रतनपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details