छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुरः ग्रामीणों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बीजापुर ब्लॉक के कई गांवों के ग्रामीणों ने रैली निकाल प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Apr 1, 2021, 4:38 PM IST

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, Memorandum submitted to collector
ग्रामीणों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बीजापुरःभोपालपटनम, भैरमगढ़, उसूर सहित बीजापुर ब्लॉक के कई गांवों के ग्रामीणों ने रैली निकाल प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा. ग्रामीणों ने अपनी मांग रखते हुए जिला कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी भी की. जिला मुख्यालय पहुंचे ग्रामीणों बताया कि लगातार हो रहे ग्रामीणों की हत्या से वे डरे हुए हैं. उन्होंने जिला प्रशासन से ग्रामीणों की सुरक्षा बढ़ाने सहित कुल 11 मांगे रखी.

11 सूत्रीय मांगों को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

जिला मुख्यालय पहुंचे इन ग्रामीणों के साथ-साथ कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे. ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की कि तेंदूपत्ता की प्रति गड्डी 5 रुपये की जाए. तेंदुपत्ता का भुगतान ऑनलाइन के बजाय नकद किया जाए. 2019-20 सत्र में खरीदे गए तेंदूपत्ता के दर में बोनस दिया जाए. उन्होंने महुआ को 55 रुपए किलो, किसानों की धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए देने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी.

कोंडागांवः लो वोल्टेज से परेशान किसानों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

प्रदर्शन को लेकर बढ़ाई गई थी सुरक्षा-व्यवस्था

जिला प्रशासन ने ग्रामीणों की रैली को देखते हुए जिला कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी थी. सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने बताया कि हजारों की संख्या में ग्रामीणों के आने कारण सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया गया था. प्रदर्शनकारी ग्रामीण पारंपरिक औजार के साथ प्रदर्शन कर रहे थे. उन्हें जिला कार्यलय से पहले ही रोककर उनकी मांगों को सुना गया. उनकी मांगों को जिला प्रशासन तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details