छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर : उपस्वास्थ्य केंद्र में आने से पहले जान लें ये सच्चाई, नहीं तो पछताएंगे

बीजापुर उपस्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी के कारण मरीजों को इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस केंद्र के अंतर्गत करीब 45 गांव आते हैं, जिसमें एक महिला चिकित्सक सेवा दे रही है.

By

Published : Sep 19, 2019, 2:15 PM IST

Updated : Sep 19, 2019, 3:34 PM IST

अस्पताल के आस-पास जमा बारिश का गंदा पानी

बीजापुर : यदि कोई मरीज किसी बीमारी से जूझता है, तो उसे फौरन अस्पताल में भर्ती किया जाता है. अस्पताल के डॉक्टर भी उस व्यक्ति को जीवन देने के लिए पूरी कोशिश करते हैं पर ये कहानी कुछ और ही बयां करती है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

उपस्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी

जिले के उपस्वास्थ्य केंद्र की हालत देखकर आप सिर पकड़ लेंगे. इस अस्पताल को देखकर ऐसा लगता है, जैसे कोई मरीज यहां अगर आता होगा, तो यहां से वापस डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारी लेकर वापस जाता होगा.

  • उपस्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी के कारण मरीजों को इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस केंद्र के अंतर्गत करीब 45 गांव आते हैं, जिसमें एक महिला चिकित्सक सेवा दे रही हैं.
  • यहां मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है. बारिश के पानी की वजह से केंद्र में जल जमाव हो गया है, जिससे डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है.
  • अस्पताल में स्टाफ की कमी के कारण रेसीडेंट आश्रम के बच्चों और ग्रामीणों को ज्यादा परेशानी हो रही है.
Last Updated : Sep 19, 2019, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details