छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर: शहीद ASI नागैया कोरसा को कुटरू में दी गई सलामी, नक्सलियों ने अपहरण कर की थी हत्या

बीजापुर में नक्सलियों द्वारा हत्या किए गए ASI को कुटरू थाना में सलामी दी गई. जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को गृहग्राम दंतेवाड़ा के लिए रवाना कर दिया गया है.रविवार को नक्सलियों ने ASI का अपहरण कर लिया था, जिसके बाद सोमवार सुबह उनका शव सड़क पर बरामद हुआ.

By

Published : Aug 31, 2020, 4:54 PM IST

salute given to martyr asi
शहीद ASI को दी गई सलामी

बीजापुर: नक्सलियों द्वारा अपहरण के बाद हत्या किए जाने वाले ASI नागैया कोरसा को कुटरू थाने में सलामी दी गई. जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को गृहग्राम दंतेवाड़ा रवाना कर दिया गया. कुटरू थाने में पदस्थ ASI नागैया कोरसा का 30 अगस्त को नक्सलियों ने मंगापेटा के पास अपहरण कर लिया था. नक्सलियों ने सोमवार को ASI की हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया.

एडिशनल एसपी जियारत बेग ने बताया कि कोरसा 15 दिनों की छुट्टी लेकर रविवार 3 बजे के आस-पास अपनी मोटरसाइकल से दंतेवाड़ा के लिए निकले थे. लेकिन मंगापेटा और केतुलनार के बीच नक्सलियों ने उनका अपहरण कर लिया और सोमवार की सुबह 4 बजे हत्या कर शव को नैमेड कुटरू मार्ग पर फेंक दिया. जिसे जवानों ने बरामद किया.

परिजनों को दी गई 50 हजार रुपए की तत्कालिक सहायता राशि

शहीद जवान के परिजनों को 50,000 रुपये तत्काल सहायता राशि दी गई. शहीद जवान के शव को उनके गृहग्राम के लिए रवाना कर दिया गया है, जहां जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

दो साल बाद होने वाले थे रिटायर

ASI कोरसा नागैया की 4 महीने पहले ही कुटरू थाना में पदस्थापना हुई थी. ASI के रिटायरमेंट को केवल दो साल ही बचे थे. उनको जानने वालों के मुताबिक कोरसा बेहद मिलनसार स्वभाव के थे. वे हमेशा ग्रामीणों की मदद के लिए तैयार रहते थे और हर स्तर पर सबकी मदद करते थे. ASI की अपहरण की सूचना के बाद से बीजापुर पुलिस तलाशी अभियान में लगी हुई थी. जिसके बाद सोमवार को उनका शव सड़क से बरामद हुआ.

पढ़ें-बीजापुर: नक्सलियों ने किडनैप कर ASI को उतारा मौत के घाट

इसके बाद ASI के शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें किसी तरह की बुलेट इंज्यूरी नहीं पाई गई. मृतक के सिर पर धारदार हथियार से वार किया गया था जिससे उनकी मौत हुई . नक्सलियों ने शव के पास माओवाद जिंदाबाद के पर्चे फेंके हैं. घटना के बाद से कुटरू गांव में दहशत और मातम का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details