छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में एक नक्सली गिरफ्तार,लूटपाट और मारपीट की घटना में था शामिल

By

Published : Jun 23, 2021, 8:15 PM IST

बीजापुर में सुरक्षाबलों (security forces) को लगातार सफलता मिल रही है.जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार (one naxal arrested) किया है.गिरफ्तार नक्सली कई लूटपाट और मारपीट की घटनाओं में शामिल था.

one naxal arrested
एक नक्सली गिरफ्तार

बीजापुरः नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सुरक्षाबलों को सफलता मिली है.टीम ने बुधवार को एक नक्सली को गिरफ्तार किया है.गंगालूर थाना से पुलिस बल,महिला कमांडो डीआरजी,एसटीएफ का संयुक्त बल पुसनार की ओर सर्चिंग के लिए निकला था. जिसके बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई में नक्सली को गिरफ्तार किया गया .

सुरक्षाबलों के शिकंजे में आया यह नक्सली 8 अप्रैल 2021 को लूटपाट और मारपीट की घटना में शामिल था. गिरफ्तारी के बाद नक्सली को बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

लगातार सुरक्षाबलों को मिल रही सफलता

  • 17 जून को दो नक्सली गिरफ्तार
  • 16 जून को महेन्दीगुड़ा इलाके से 5 नक्सली को पकड़ा गया
  • 20 जून को 10 किलो का आईईडी और पाइप बम हुआ बरामद
  • 10 जून को बेचापाल से एक नक्सली हुआ अरेस्ट
  • 12 जून को 2 नक्सली दंपति ने सरेंडर किया
  • 29 मई को खूंखार नक्सली मड़काम साधू सुरक्षा बलों के गिरफ्त में आया. यह नक्सली 11 सितंबर 2020 को जैगुर में रेंजर रथराम पटेल की हत्या में शामिल था.

बीजापुर में नक्सली साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 10 किलो का पाइप बम किया निष्क्रिय

लगातार रखी जा रही नजर

सुरक्षाबल की टीम लगातार नक्सलियों पर नजर रखी हुई है.टीम आजकल जंगलों में लगातार सर्चिंग कर रही है.वहीं बीजापुर में DRG ने एक नक्सली स्मारक को भी ध्वस्त किया है. सुरक्षा बलों के चलाए जा रहे ऑपरेशन से नक्सली बैक फुट पर हैं. दूसरी तरफ सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर कई नक्सली लाल आतंक से तौबा कर रहे हैं और समाज की मुख्य धारा में शामिल हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details