छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर: अपहरण और हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

शुक्रवार को पुलिस ने बीजापुर के जंगल से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आया नक्सली कई संगीन वारदातों में शामिल था.

By

Published : May 14, 2021, 9:30 PM IST

Updated : May 14, 2021, 10:29 PM IST

naxalite arrested involved in kidnapping and murder
गिरफ्तार नक्सली

बीजापुर: जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों को सफलता हाथ लगी है. स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने पेद्दापाल और नीलावाया के जंगलों से 1 नक्सली को गिरफ्तार किया है.

हत्या की वारदात में शामिल था नक्सली

गिरफ्तार नक्सली 29 मार्च 2007 को नीलावाया हॉल राहत शिविर कैंप से मुन्ना कुंजाम के अपहरण और हत्या की घटना में शामिल था. नक्सली के खिलाफ मिरतुर थाने में 1 स्थाई वारंट भी लंबित था.

पुलिस को मिल रही सफलता

नक्सली के खिलाफ मिरतुर थाना में कार्रवाई के बाद उसे बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. पिछले 1 सप्ताह से पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. पुलिस लगातार नक्सलियों की धरपकड़ कर रही है. हालांकि नक्सली भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए सरकार के खिलाफ बैनर, पोस्टर सड़क पर फेंक रहे हैं.

बीजापुर के इत्तागुड़ा के जंगल से एक नक्सली गिरफ्तार

बीते बुधवार को ही बीजापुर में सर्चिंग के दौरान जवानों ने एक और नक्सली को गिरफ्तार किया था. जिला पुलिस और CRPF के जवान सर्चिंग के लिए उसूर के इत्तागुड़ा के जंगलों की तरफ निकले हुए थे. इस दौरान जवानों ने नक्सली सन्ना मड़कम को गिरफ्तार किया.

लूटपाट की वारदात में शामिल था नक्सली

नक्सली सन्ना मड़कम उसूर इलाके में मिलिशिया सदस्य के रूप में काम करता था. नक्सली पर लूटपाट और मारपीट का भी आरोप है. 17 सितंबर 2020 को गलगम स्कूलपारा निवासी रमैया कट्टम से उसने मारपीट की थी. नक्सली के खिलाफ उसूर में स्थायी वारंट भी लंबित है.

Last Updated : May 14, 2021, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details