छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस को मिली सफलता: टिफिन बम के साथ 5 नक्सली गिरफ्तार

डीआरजी थाना बल ने तर्रेम-सिलगेर मार्ग और बेदरे थाना क्षेत्र से 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सर्चिंग के दौरान पुलिस बल ने संदिग्धों को रोड पर गड्डा करते देखा. तब जाकर पुलिस ने इनसे पूछताछ की. जिसके बाद पांचो नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई.

By

Published : Mar 17, 2021, 6:23 PM IST

Published : Mar 17, 2021, 6:23 PM IST

Arrested naxalites
गिरफ्तार नक्सली

बीजापुर: जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. तर्रेम-सिलगेर मार्ग इलाके में नक्सली रोड खोदते दिखे, जिसके बाद घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया गया.

टिफिन बम के साथ नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को देख भाग रहे थे नक्सली

डीआरजी थाना बल को तर्रेम-सिलगेर मार्ग के पटेलपारा टेकरी के पास कुछ लोग रोड खोदते दिखे, जो पुलिस बल को देखकर भागने का प्रयास करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया. पकड़े गए संदिग्धों के पास से एक टिफिन बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार, गड्ढा खोदने का औजार बरामद किया गया.

बीजापुर: तीन शर्तों पर सरकार के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार नक्सली

गिरफ्त में आए नक्सलियों के नाम

  • चैतु मिलिशिया, डिप्टी कमांडर
  • उईका आयतू, मिलिशिया सदस्य
  • तामू मंगु, मिलिशिया सदस्य
  • तामू जोगा, मिलिशिया सदस्य

40 जगहों में खोदी जा रहा थी सड़क

बीजापुर के बेदरे थाना से जिला पुलिस बल और एरिया डॉमिनेशन की टीम कोडेपल्ली के जंगलों में सर्चिंग के निकले थे. जहां से नरंग मज्जी और बिच्छू को पकड़ा गया. दोनों पर बेदरे थाना के करकेली-बंदेपारा के बीच 40 जगहों पर सड़क काटने का आरोप है. इसके अलावा नरंग मज्जी और बिच्छू पर शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप है. दोनों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details