छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सिलगेर पुलिस कैंप विवाद: सीपीआई नेता मनीष कुंजाम सिलगेर पहुंचे, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

सिलगेर में पुलिस कैंप विवाद को लेकर शनिवार को हजारों की संख्या में दूसरे क्षेत्रों से ग्रामीण सिलगेर पहुंचे. कुंजाम ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : May 22, 2021, 10:52 PM IST

cpi-leader-manish-kunjam-reached-silger-in-bijapur
सीपीआई नेता मनीष कुंजाम सिलगेर पहुंचे

बीजापुर:सिलगेर में पुलिस कैंप विवाद को लेकर सियासत गरमाई हुई है. शनिवार को हजारों की संख्या में दूसरे क्षेत्रों से ग्रामीण के साथ सीपीआई नेता मनीष कुंजाम ग्रामीणों के बीच में पहुंचे. जहां उन्होंने इस मामले में ग्रामीणों से चर्चा की. इस दौरान कुंजाम ने पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए.

सीपीआई नेता मनीष कुंजाम सिलगेर पहुंचे

सिलगेर कैंप का विरोध

बीजापुर जिले और के अंतिम छोर सुकमा जिले से लगे सिलगेर कैंप का विरोध पिछले कुछ दिनों से लागातार जारी है. सिलगेर के पास कुछ दिन पहले हुई फायरिंग में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई थी. जिसको लेकर पुलिस और ग्रामीणों के बीच अभी भी विवाद खत्म नहीं हुआ है. पुलिस के अनुसार जो तीन लोगों की मौत हुई है. वो ग्रामीण नहीं नक्सली थे.

हजारों की संख्या में ग्रामीण जुटे

मनीष कुंजाम मौके पर पहुंचे

पुलिस के ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर अब यह मामला और तूल पकड़ता जा रहा है. कुछ दिन पहले जनता कांग्रेस पार्टी के लीडर सकनी चन्द्राया मौके पर जाकर ग्रामीणों से मिले और कार्रवाई की मांग की. वहीं शनिवार को ग्रामीणों के बीच सीपीआई नेता मनीष कुंजाम और गोंडवाना समाज के अध्यक्ष पहुंचे. कुंजाम ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है.

ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

सिलगेर कैंप बवाल में मारे गए तीनों लोग नक्सली थे: आईजी सुंदरराज पी

पुलिस ने पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को रोका

इस मामले को लेकर पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा भी सिलगेर जाने के लिए निकले थे, लेकिन उन्हें रास्ते से ही पुलिस की टीम ने वापस कर दिया. नेताओं और ग्रामीणों के सिलगेर आने की खबरों को लेकर सुबह से ही पुलिस मुस्तैद थी. सिलगेर जाने वालों को आवापल्ली चौक पर कोविड-19 भी की जांच भी की जा रही थी. उसके बावजूद भी उस सभा में हजारों की तादाद में ग्रामीण और नेता मौके पर पहुंच गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details