छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Girl Student Assaulted: आदिवासी छात्रावास में छात्रा की पेट पर लात मारने का मामला, हॉस्टल अधीक्षक सस्पेंड, मंडल संयोजक को कारण बताओ नोटिस

By

Published : Aug 2, 2023, 5:43 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 11:09 PM IST

Girl Student Assaulted आदिवासी छात्रावास में छात्रा की पेट में लात मारने के मामले में कार्रवाई हुई है. कलेक्टर ने जांच के बाद हॉस्टल अधीक्षक को सस्पेंड किया है. वहीं मंडल संयोजक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

Girl Student Assaulted
आदिवासी छात्रावास में छात्रा की पेट में लात मारने का मामला

आदिवासी छात्रावास में छात्रा की पेट में लात मारने का मामला

बीजापुर :आवापल्ली बालक छात्रावास में छात्रा की पेट में लात मारने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रावास अधीक्षक को निलंबित कर दिया है. वहीं छात्रावास मंडल संयोजक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. मंडल संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग विकासखंड उसूर ने इस घटना की सूचना पुलिस थाना आवापल्ली में दर्ज कराई है.

जानिए कब की है घटना : घटना 26 जुलाई के दिन की बताई जा रही है.जब छात्रा आवापल्ली बालक छात्रावास में अपनी मार्कशीट लेने गई थी. मार्कशीट को छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले एक छात्र ने अपने पास रख लिया था. जब छात्रा ने छात्र से अपनी मार्कशीट मांगी तो उसने देने से मना कर दिया. छात्रा ने उसे जैसे ही करियर बर्बाद हो जाने की बात कही वैसे ही छात्र ने उसके पेट में जोरदार लात मारी, जिससे वो जमीन पर गिरकर तड़पने लगी. इस पूरी घटना को छात्रावास में ही रहने वाले लड़कों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. घटना के चार दिन बाद लोकल सोशल मीडिया ग्रुप में वीडियो वायरल हुआ.

क्यों लाया था मार्कशीट छात्रावास :सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झगड़ा कर रहे युवक और युवती दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इसी को लेकर एक दिन पहले दोनों में विवाद हुआ था. विवाद के बाद युवक अपने साथ युवती की मार्कशीट प्री मैट्रिक बालक छात्रावास में लेकर आ गया था.जहां वह पढ़ाई करने के लिए रहता था.इसी मार्कशीट को लेने के लिए युवती छात्रावास आई थी.लेकिन वहां छात्र ने उसके पेट में लात मार दी.

बीजापुर में शौच के लिए निकली महिला से रेप
बीजापुर में बारिश से बाढ़ जैसे हालात,धर्मारम में 25 घर हुए जलमग्न
बालक आवासीय छात्रावास में छात्र की मलेरिया से मौत

वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई :मीडिया में वीडियो की जानकारी आने के बाद कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की. कलेक्टर ने इस मामले में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास केएस मशराम की जांच के बाद हॉस्टल अधीक्षक रुद्रप्रताप झाड़ी शिक्षक एलबी को निलंबित कर दिया. वर्तमान में भूपेन्द्र मडी व्याख्याता, स्वामी आत्मानंद विद्यालय आवापल्ली को प्रभारी अधीक्षक प्री मैट्रिक बालक छात्रावास आवापल्ली का प्रभार सौंपा गया है. साथ ही साथ छात्रावास में रह रहे चार छात्रों का बयान लिया गया है. वहीं छात्र और छात्रा की जानकारी जुटाई जा रही है.

Last Updated : Aug 2, 2023, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details