छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतराः इन बूथों पर नारी शक्ति संभालेगी कमान , विशेष तौर पर होगी निगरानी

बेमेतरा में लोकसभा चुनाव के लिए 729 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें तीनों विधानसभा बेमेतरा, साजा, नवागढ़ में 5-5 संगवारी बूथ बनाये जाएंगे. यहां मतदान कराने की पूरी जिम्मेदारी नारी शक्ति के हाथों में होगी. जिले के 15 संगवारी बूथों में अधिकारी कर्मचारी सुरक्षाकर्मी से लेकर मतदाता तक महिलाएं होंगी.

By

Published : Mar 17, 2019, 1:09 PM IST

संगवारी मतदान. (फाइल फोटो)

बेमेतरा: जिले में लोकसभा चुनाव के लिए 729 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें तीनों विधानसभा बेमेतरा, साजा, नवागढ़ में 5-5 संगवारी बूथ बनाये जाएंगे. यहां मतदान कराने की पूरी जिम्मेदारी नारी शक्ति के हाथों में होगी. जिले के 15 संगवारी बूथों में अधिकारी कर्मचारी सुरक्षाकर्मी से लेकर मतदाता तक महिलाएं होंगी.

इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर महादेव कावरे ने दी. उन्होंने बताया कि जिले में 1800 के लगभग अधिकारी कर्मचारियों को चुनाव प्रशिक्षण दिया गया है, जिसमें 15 संगवारी बूथ की महिलाओं को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है. इन मतदान केंद्रों में महिलाएं मतदान की कमान संभालेंगी.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि संगवारी मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी के जरिए विशेष निगरानी की जायेगी. निगरानी के लिए 9 विशेष फ्लाइंग स्क्वॉड की टीम बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details