छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: धान मिजाई कर रहे ट्रैक्टर में लगी आग, ट्रैक्टर और फसल जलकर खाक

By

Published : Nov 8, 2020, 1:14 AM IST

नवागढ ब्लॉक के जेवरा गांव में धान मिजाई कार्य में लगे ट्रैक्टर में अचानक आग लग गई, जिससे ट्रैक्टर जलकर खाक हो गया है. वहीं डेढ़ एकड़ के प्लॉट में लगी धान की फसल भी जलकर खाक हो गई.

tractor-and-crop-were-burnt-to-ashes-due-to-short-circuit-fire-in-bemetara
धान मिजाई कर रहे ट्रैक्टर में लगी आग

बेमेतरा:नवागढ ब्लॉक के जेवरा गांव में धान की मिजाई करने थ्रेसर लेकर गए ट्रैक्टर में अचानक आग लग गई, जिससे ट्रैक्टर पूरी तरह जलकर खाक हो गया है. वहीं डेढ़ एकड़ में लगी धान की फसल भी जलकर खाक हो गई है, जिसमें वाहन मालिक और खेत मालिक दोनों को नुकसान हुआ है.

धान मिजाई कर रहे ट्रैक्टर में लगी आग

दरअसल, पूरी घटना जेवरा एन की है. जहां शाम करीब 4:30 बजे थ्रेसर लेकर गए ट्रैक्टर में अचानक आग लग गई है. जेवरा गांव के किसान राम जांगड़े के के खेत में बालाराम चंदेल का ट्रैक्टर और थ्रेसर धान मिजाई करने गया हुआ था. जैसे ही ट्रैक्टर को चालू किया गया. कुछ देर बाद अंदर से एक चिंगारी निकली और देखते ही देखते पूरा ट्रैक्टर जलकर खाक हो गया. वहीं डेढ़ एकड़ के धान की फसल भी आग की लपेट में जलकर खाक हो गई.

ट्रैक्टर और फसल जलकर खाक

बेमेतरा में चलती ट्रैक्टर की ट्राली में लगी आग

फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही ट्रैक्टर और फसल खाक

घटना की जानकारी नवागढ़ में फायर ब्रिगेड को दी गई, लेकिन उनके आते तक काफी देर हो चुकी थी. ट्रैक्टर और फसल जलकर खाक हो चुका था. किसान राम जांगड़े ने बताया की खेत में मिजाई के लिए रखी धान की फसल जो करीब 22 से 25 क्विंटल थी. वह आग के हवाले हो गई. वहीं ट्रैक्टर में आगजनी होने के बाद जैसे तैसे थ्रेसर को हटाया गया.

धान मिजाई कर रहे ट्रैक्टर में लगी आग

आग बुझने से पहले ट्रैक्टर जलकर खाक
बाराड़ेरा निवासी ट्रैक्टर मालिक बालाराम चंदेल ने बताया कि ट्रैक्टर चालू था, तभी अंदर से तार में शार्ट सर्किट हुई. तेजी से चिंगारी मारी जब तक कुछ समझ में आता आग लग गई. पानी के प्रबंध करने का भी समय नहीं मिला. आग इतनी भयानक थी कि ट्रैक्टर के चक्के इंजन सीट जलकर खाक हो गए. दमकल के वाहन ने आकर आग बुझाई जब तक सब कुछ जल चुका था.

ट्रैक्टर जलकर खाक

ABOUT THE AUTHOR

...view details