छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: प्रशासन की कार्रवाई, अवैध परिवहन करते 81 क्विंटल धान जब्त

धान खरीदी की तारीख नजदीक आते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है. धान के अवैध परिवहन करने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Nov 17, 2019, 8:17 AM IST

अवैध परिवहन करते 81 क्विंटल धान जब्त

बेमेतरा:जिले में धान कटाई के साथ ही धान का अवैध परिवहन भी शुरू हो गया है. कोचिए धड़ल्ले से धान का अवैध परिवहन कर रहे हैं. शनिवार को SDM जगन्नाथ वर्मा ने नवागढ़ मोड़ पर 81 क्विंटल धान का अवैध परिवहन करते हुए, मेटाडोर वाहन पकड़ा. वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

अवैध परिवहन करते 81 क्विंटल धान जब्त

धान के अवैध परिवहन और बिक्री पर रोकथाम के लिए अधिकारी इन दिनों मुस्तैद हैं. पुलिस मालवाहक गाड़ियों की जांच-पड़ताल में जुटी है. इसी कड़ी में शनिवार को बेमेतरा SDM, प्रभारी तहसीलदार अजय चन्द्रवंशी, नायब तहसीलदार रोशन साहू ने धान के अवैध परिवहन के संबध में निरीक्षण किया. इस दौरान बेमेतरा के नवागढ़ मोड़ में स्वराज माज्दा वाहन चालक गुलाब सिंह राजपूत, 81 क्विंटल धान का अवैध परिवहन करते पाया गया. धान का अनुमानित मूल्य एक लाख 41 हजार 750 रूपए बताया जा रहा है. वाहन को मौके पर ही जब्त कर बेमेतरा थाना लाया गया है.

शासन ने दिए निर्देश
धान के परिवहन पर शासन का निर्देश है कि विशेष चेकिंग दल नियमित रूप से निरीक्षण कर अन्य राज्यों से अवैध धान की आवक पर अंकुश लगाए. अनियमितता पाए जाने पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश भी शासन ने दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details