छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: फोरलेन निर्माण में उड़ रही डस्ट से लोग परेशान, पानी छिड़काव की मांग

नवागढ़ तिराहा से कोबिया मोड तक करीब 4 किलोमीटर की फोरलेन सड़क बनाई जा रही है. इसके निर्माण कार्य के कारण उड़ रही डस्ट को लेकर लोगों को खासी परेशानी हो रही है.

By

Published : Dec 5, 2020, 3:59 PM IST

fore lane road construction in bematara
फोरलेन सड़क निर्माण

बेमेतरा: नगर में सौंदर्यीकरण के नाम पर करीब 30 करोड़ की लागत से नेशनल हाइवे तैयार किया जा रहा है. नवागढ़ तिराहा से कोबिया मोड तक करीब 4 किलोमीटर की फोरलेन सड़क बनाई जा रही है. इसके निर्माण कार्य को लेकर तोड़फोड़ जारी है. वहीं नेशनल हाइवे सड़क फिलहाल वन-वे हो गया है, जिससे आवागमन का खतरा और बढ़ गया है. वहीं नियमित पानी का छिड़काव नहीं होने से उड़ रही डस्ट से रहवासी और राहगीर दोनों परेशान हैं.

धूल से लोग परेशान

नगर को सुंदर और व्यवस्थित बनाने के लिए सौंदर्यीकरण का काम जोरों से जारी है. वहीं ट्रैफ़िक के दबाव को कम करने के लिए नगर के बीचो-बीच फोरलेन सड़क बनाया जा रहा है, लेकिन निर्माण कार्य के दौरान किये जा रहे तोडफ़ोड़ और वन-वे सड़क से उड़ रहे धूल धक्कड़ से लोग परेशान हैं. वही निरंतर पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है. सड़क वन-वे होने से सड़क पर ट्रैफिक भी बढ़ गया है. वहीं डस्ट की वजह से वाहन चालक को सामने से आ रही गाड़ियां दिखाई नहीं देत, जिससे कभी भी अनहोनी हो सकती है.

पढ़ें : सावधान! अब ATM भी सुरक्षित नहीं, मशीन बंद करके हो रही ठगी, पैसे निकालते समय रहें सतर्क

चौड़ीकरण की दिशा में काम जारी

लोक निर्माण विभाग में सड़क के लिए जो डिजाइन तैयार किया है उसके मुताबिक सड़क के बीच में डिवाइडर और सड़क के दोनों ओर नालियां बनाई जानी है. फिलहाल सड़क के चौड़ीकरण की दिशा में काम जारी है. साथ ही नाली निर्माण का कार्य भी जारी है. सीसी नाली के डिवाइडर में हुए जानलेवा गढ्ढे भी हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं. इस संबंध में नगर के समाजसेवी ताराचंद माहेश्वरी ने शासन-प्रशासन से सड़क निर्माण में नियमित पानी का छिड़काव करने और तेजी से निर्माण कार्य करने की मांग की है. इस संबंध में कलेक्टर शिव अनन्त तायल ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में डस्ट की परेशानी को देखते हुए निरंतर पानी छिड़काव के लिए प्रयास कर रहे हैं. जितनी जल्दी हो सके निर्माण कार्य समाप्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details