छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: बेमौसम बारिश के कारण भीगा हजारों क्विंटल धान

बेमेतरा जिले में 3 दिनों से लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है. बीती रात हुई झमाझम बारिश से उपार्जन केंद्रों में डंप पड़ा हजारों क्विंटल धान भीग गया है. बेमौसम बारिश से रबी के साथ ही सब्जी की फसल को भी नुकसान पहुंचा है.

By

Published : Feb 17, 2021, 1:04 PM IST

Updated : Feb 17, 2021, 8:17 PM IST

Paddy soaked in rain
बारिश में भीगा धान

बेमेतरा:जिले में बीती रात से जारी झमाझम बारिश आफत लेकर आई है. एक ओर जहां सब्जी और रबी की फसल बारिश की भेंट चढ़ गई है, वहीं धीमे परिवहन के कारण धान उपार्जन केंद्रों में डंप पड़ा हजारों क्विंटल धान भीग गया है.

बैमौसम बारिश में भीगा धान

कोरबा: अचानक हुई बारिश से भीगा 1 लाख क्विंटल धान

बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ा उपार्जन केंद्रों में रखा कई क्विंटल धान

जिले की सेवा सहकारी समितियों में अब भी हजारों क्विंटल धान पड़ा हुआ है, जिसका परिवहन नहीं हो पाया है. जिले के दर्जनों सेवा सहकारी समितियों में अब भी 20 हजार क्विंटल से ज्यादा का धान स्टॉक में है. जिले में धीमे परिवहन के कारण अब धान बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ रहा है. जिम्मेदार अब भी पर्याप्त कैप कवर होने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं. अब ये तो धान का पूरा उठाव हो जाने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर बारिश से धान को कितना नुकसान हुआ है.

बिलासपुर: गरज-चमक के साथ बरसे मेघा, बढ़ी ठंड


रबी और सब्जी की फसल को भी नुकसान

बेमेतरा जिले में चने की फसल बर्बाद होने से किसान परेशान हैं. करीब 30 फीसदी चने की फसल उखटा रोग की भेंट चढ़ चुकी है. वहीं बची हुई फसल पर भी बेमौसम बारिश की मार पड़ी है. मसूर, टमाटर और अन्य सब्जियों को भी नुकसान पहुंचना तय माना जा रहा है. किसानों की मानें तो बारिश से धान और गेहूं की फसल को फायदा होगा.

Last Updated : Feb 17, 2021, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details