छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: कोरोना पॉजिटिव मरीज जुनवानी शिफ्ट, जांच के लिए रायपुर भेजे गए 11 सैंपल

By

Published : Jun 8, 2020, 1:49 PM IST

बेमेतरा के ढोलिया गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही गांव से लगे 7 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों को बफर जोन बनाया गया है.

Dholiya village containment zone declared
कोरोना पॉजिटिव मरीज जुनवानी शिफ्ट

बेमेतरा: बीते दिनों शहर से सटे ढोलिया गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गांव को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. साथ ही गांव से लगे 7 किलोमीटर के दायरे में आने वाले (केंवाची, सिंगपुर, लॉलेसरा, चारभाटा, झाल, मजगांव, बिलई) गांवों को बफर जोन बनाया गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीज को जांच के बाद शंकरा हॉस्पिटल से भिलाई जुनवानी शिफ्ट कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला हाल ही में पति के साथ लखनऊ से ढोलिया गांव लौटी थी.

ढोलिया गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

बता दें कि SDM जगन्नाथ वर्मा को जिले का पर्यवेक्षण अधिकारी बनाया गया है. तहसीलदार अजय चंद्रवंशी को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है. इसके साथ ही गांव के14 वार्ड के 250 घरों के 1,750 लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके बाद 11 अन्य लोगों का सैंपल जांच के लिए राजधानी भेजा गया है.

गांव की सीमा को किया गया सील

गांव की सीमा हुई सील

क्वॉरेंटाइन सेंटर में संक्रमित के साथ दो अन्य लोग रह रहे थे, जिसके बाद गांव में बैरिकेड लगाकर गांव की सीमा को सील कर दिया गया है. वहीं सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. लोगों को बेवजह घर से बाहर निकलने से मना किया गया है. गांव में पुलिस और स्वास्थ्य अमले की तैनाती कर दी गई है. गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद जरूरी सामान के लिए होम डिलीवरी की सेवा शुरू कर दी गई है.

गांव की सीमा हुई सील

पढ़ें:COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश में अब तक कोरोना के 1 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. प्रदेश में फिलहाल 803 एक्टिव केसेज हैं, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में जारी है. वहीं 266 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. रविवार देर रात प्रदेश में कोरोना के 76 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. वहीं प्रदेश में अब तक कोरोना से 4 मौतें हो चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details