छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara Election 2023: बेमेतरा में कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र चौबे और आशीष छाबड़ा ने लिया नामांकन फॉर्म

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 21, 2023, 5:50 PM IST

Bemetara Election 2023:बेमेतरा में कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र चौबे और आशीष छाबड़ा ने शनिवार को नामांकन फॉर्म खरीदा. इस दौरान उनके समर्थन उनके साथ थे. रविन्द्र चौबे को कांग्रेस ने 9वीं बार टिकट दिया है. वहीं, आशीष छाबड़ा पर कांग्रेस ने दूसरी बार भरोसा जताया है.

Bemetara Election 2023
कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र चौबे ने लिया नामांकन फॉर्म

बेमेतरा में कांग्रेस प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन फॉर्म

बेमेतरा:छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हो गई है. शनिवार को बेमेतरा जिले के साजा और बेमेतरा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी आशीष छाबड़ा और रविन्द्र चौबे ने नामांकन फॉर्म खरीदा. दोनों अपने अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन फॉर्म लिया.

9वीं बार कांग्रेस ने रविन्द्र चौबे को दिया टिकट: नामांकन फॉर्म लेने कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रदेश के शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि, "दूसरे चरण के नामांकन के पहले दिन शारदीय नवरात्रि के मौके पर नामांकन फॉर्म लेने पहुंचा हूं. जल्द ही नामांकन फार्म जमा करुंगा. कांग्रेस पार्टी ने मुझे 9वीं बार प्रत्याशी बनाया है. किसी भी व्यक्ति के लिए यह बड़ी बात है. पार्टी ने विश्वास जताया है. जनता भी हर बार की तरह रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाएगी."

आशीष छाबड़ा को दूसरी बार मिला टिकट: बेमेतरा के कांग्रेस के प्रत्याशी आशीष छाबड़ा ने कहा कि, " दूसरी बार कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन फॉर्म लेने आया हूं. नवरात्र के शुभ मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रविंद्र चौबे के साथ पर्चा लिया है."

BJP Leader Murder In Mohla Manpur: मोहला मानपुर में भाजपा नेता की हत्या, रमन सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ में बंगाल जैसे हालात, आईजी ने जताई नक्सली घटना की संभावना
Chhattisgarh Elections Second Phase Notification: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना, जानिए पूरा शेड्यूल
Takhatpur Assembly Voters Talk: तखतपुर विधानसभा के प्रत्याशी सावधान !, यहां के वोटर्स ने दी बड़ी चेतावनी

बता दें कि साजा के कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र चौबे को पार्टी ने 9वीं बार मैदान में उतारा है. इनका सामना बीजेपी प्रत्याशी ईश्वर साहू से है. ईश्वर साहू बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू के पिता हैं. वहीं, आशीष छाबड़ा को दूसरी बार पार्टी ने बेमेतरा सीट से टिकट दिया है. वहीं, बीजेपी ने अब तक इस सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. दरअसल, इस क्षेत्र में ब्राह्मण समाज का दबदबा है. यही कारण है कि टिकट को लेकर बीजेपी भी असमंजसमें है.20 अक्टूबर को पहले चरण के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया खत्म हुई है. 21 अक्टूबर से दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई है. इसी कड़ी में हर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अपना अपना नामांकन फॉर्म लेने पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details