छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: लापरवाह कर्मचारियों पर गिरी गाज, कलेक्टर ने 21 को भेजा शोकॉज नोटिस

By

Published : May 26, 2019, 2:36 PM IST

कार्यालयों का हाल जानने कलेक्टर महादेव कावरे ने अचानक निरीक्षण किया. कलेक्टर के अचानक हुए निरीक्षण से विभागों में हड़कंप मच गया. इस दौरान रजिस्टर पर 21 अधिकारियों-कर्मचारियों का हस्ताक्षर नहीं पाया गया. कलेक्टर ने सभी अधिकारी और कर्मचारी को कारण बताओ नेटिस जारी किया है.

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर

बेमेतरा: लोकसभा चुनाव के बाद जिले के कार्यालयों का हाल जानने कलेक्टर महादेव कावरे ने परिवहन विभाग, जनपद पंचायत, नगर पालिका कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान कई कर्मचारी अपने काम से नदारद मिले जिन्हें कलेक्टर ने शोकॉज नोटिस जारी किया है.

कलेक्टर ने 21 को भेजा शोकॉज नोटिस

21 अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस जारी
कलेक्टर के अचानक हुए निरीक्षण से विभागों में हड़कंप मच गया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अटेंडेंस रजिस्टर का भी अवलोकन किया. इस दौरान रजिस्टर पर 21 अधिकारियों-कर्मचारियों का हस्ताक्षर नहीं पाया गया, वहीं कई कर्मचारी काम से नदारद मिले. कलेक्टर ने सभी अधिकारी और कर्मचारी को कारण बताओ नेटिस जारी किया है.

बताया जा रहा है कि कलेक्टर को पिछले कुछ दिनों से कर्मचारियों के लेट से दफ्तर आने और ड्यूटी के दौरान अपनी सीट से गायब रहने की शिकायतें मिल रही थी. इससे आम नागरिकों को असुविधा हो रही थी. कलेक्टर ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर ड्यूटी में आने के निर्देश दिए है. साथ ही शासकीय कार्य में उदासीनता और लापरवाही बरतने के लिए कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है.

इन्हें हुआ नोटिस जारी
कलेक्टर ने अटेंडेंस रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं होने पर जिला परिवहन कार्यालय के परिवहन आरक्षक प्रिति राजपूत, परिवहन प्रधान आरक्षक आलेन्द्र कुमार ध्रुव, परिआभेष कुमार करेन्द्र, आई.टी.आई. समेत कुल 21 अधिकारी-कर्मचारी को शो-कॉज नोटिस जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details