छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बच्चों ने रंगोली और पेंटिग से दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

By

Published : Jan 15, 2020, 11:52 AM IST

बेमेतरा में लोगों को यातायात और सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी देने के लिए जिला पुलिस की ओर से स्कूलों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसके तहत स्कूलों में बच्चों ने निबंध, चित्रकला और स्लोगन बनाकर अपने कला का प्रदर्शन किया.

Children gave the message of road safety in Rangoli and painting
बच्चों ने रंगोली और पेंटिग में दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

बेमेतरा:जिले में यातायात और सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता लाने के लिए जिला पुलिस की ओर से 31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसके तहत विभाग की ओर से स्कूलों में स्लोगन, निबंध, चित्रकला और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

बच्चों ने रंगोली और पेंटिग में दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

118 बच्चों ने लिया प्रतियोगिता में भाग
बता दें कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शासकीय कन्या हाई स्कूल बेमेतरा में पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर की उपस्थिति में पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग की सहभागिता से विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूली बच्चों ने स्लोगन, निबंध, पेंटिंग और रंगोली जैसे प्रतियोगिता में भाग लिया. इसमें नगर के अलग-अलग स्कूलों के कुल 118 बच्चे प्रतिभागी के रूप में सम्मिलित हुए थे.

रंगोली बनाते बच्चे

जीते हुए प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत
कार्यक्रम में बच्चों ने विभिन्न प्रकार के स्लोगन,रंगोली, चित्रकला और पेंटिंग का बना अपने कला का प्रदर्शन किया. वहीं प्रतियोगिता में जीते हुए प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम में एसपी प्रशांत ठाकुर, एडिशनल एसपी विमल कुमार बैस, एसडीओपी राजीव शर्मा, सूबेदार संजय सूर्यवंशी, यातायात प्रभारी प्रकाश तिवारी सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे.

चित्रकला

पढ़े: रायपुर: सड़क सुरक्षा सप्ताह पर NCC कैडेट्स ने निकाली रैली

एडिशनल एसपी विमल बैस ने बताया कि पुलिस लगातार सड़क सुरक्षा के लिए कार्यक्रम चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है. इसके तहत चौक-चौराहों में जवानों की तैनाती की गई है. साथ ही कैमरे भी लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details