छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: लॉकडाउन पर प्रशासन सख्त, नियम तोड़ने वालों के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने जिले में लॉकडाउन की घोषणा की है. इसे लेकर स्थानीय प्रशासन ने मंगलवार को शहर में चेकिंग अभियान चलाया.

By

Published : Jul 28, 2020, 5:39 PM IST

Action against violation of lockdown
पुलिस प्रशासन की कार्रवाई

बेमेतरा: कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के मद्देनजर जिले में लॉकडाउन घोषित किया गया है. जिसे लेकर कलेक्टर ने जिले में 2 अगस्त तक लॉकडाउन घोषित किया है. साथ ही जरुरी समानों की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. कोरोना वायरस से बचने और लॉकडाउन का पालन करने के लिए जिला प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है. इसके अलावा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा महंगा

जिले में नगर पालिका प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम लगातार सतर्कता बरत रही है. लोगों को मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. साथ ही नगर के मुख्य चौक घड़ी चौक में पुलिस विभाग लोगों को मास्क वितरण कर जागरूक कर रही है.

दुकानदारों से वसूला गया 14 हजार का जुर्माना

लॉकडाउन की छूट की अवधि के बाद भी दुकान संचालित करने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. जिसमें गोपाल साहू डेलीनीड्स पर 2 हजार, कसार प्रॉपर्टी पर 2 हजार, वंश किराना स्टोर पर 2 हजार, साहू डेली नीड्स पर 2 हजार, महेश राजपूत पर 2 हजार, ऋतुराज भुवाल पर 2 हजार, श्याम नॉवेल्टी पर 2 हजार का जुर्माना लगाया गया. जिसमें पुलिस ने कुल 7 लोगों से 14 हजार रुपए का जुर्माना जब्त किया.

लगातार की जा रही पेट्रोलिंग

लॉकडाउन का सही ढंग से पालन करने के लिए पुलिस टीम शहर में लगातार पेट्रोलिंग कर रही है. लोगों को मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने, घर से बाहर नहीं निकलने, की समझाइश भी दी जा रही है. मंगलवार को चालनी कार्रवाई के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी तोमेश वर्मा, नगर पालिका के स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी, यातायात प्रभारी सुंदर लाल बांधे मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details